1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गुजरात : Atiq Ahmed से मिलने पर अड़े Asaduddin Owaisi, साबरमती जेल प्रशासन का अनुमति देने से इनकार

गुजरात : Atiq Ahmed से मिलने पर अड़े Asaduddin Owaisi, साबरमती जेल प्रशासन का अनुमति देने से इनकार

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) सोमवार को अपने एक दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरान एआईएमआईएम प्रमुख ने पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद (Atiq Ahmed) से मिलने की अनुमति साबरमती जेल प्रशासन (Sabarmati jail administration) से मांगी, लेकिन जेल प्रशासन ने प्रोटोकॉल (jail administration protocol) का हवाला देते हुए उनकी मांग को खारिज कर दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

गुजरात। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) सोमवार को अपने एक दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरान एआईएमआईएम प्रमुख ने पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद (Atiq Ahmed) से मिलने की अनुमति साबरमती जेल प्रशासन (Sabarmati jail administration) से मांगी, लेकिन जेल प्रशासन ने प्रोटोकॉल (jail administration protocol) का हवाला देते हुए उनकी मांग को खारिज कर दिया है।

पढ़ें :- CM Yogi का बड़ा फैसला, फैजाबाद रेलवे जंक्शन अब अयोध्या कैंट के नाम से जाना जाएगा

बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी एक दिन की गुजरात यात्रा (Gujarat Travel)  पर पहुंचे हैं। वे यहां मुस्लिम समाज के कई नेताओं, सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों से मिलेंगे। माना जा रहा है कि ओवैसी इस दौरे के जरिए उत्तर प्रदेश में वोट साधने की कोशिश करेंगे।  बता दें कि इससे पहले असदुद्दीन  ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने अतीक अहमद (Atiq Ahmed)  की पत्नी को एआईएमआईएम की सदस्यता ग्रहण कराकर आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बड़ा दांव खेलने प्रयास किया है। इसके भविष्य में क्या परिणाम होंगे यह तो वक्त ही बताएगा, लेकिन अतीक अहमद (Atiq Ahmed)  के इस दांव से सपा की मुश्किलें जरूर बढ़ सकती हैं। मुस्लिमों पर दोनों पार्टियों का फोकस कुछ अधिक ही रहता है। एआईएमआईएम (AIMIM)  को प्रयागराज (Prayagraj) में गहरी पैठ रखने वाले अतीक अहमद के समर्थन से सपा की राह मुश्किल हो सकती है।

माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) इलाहाबाद पश्चिम सीट (Allahabad West seat) से लगातार पांच बार विधायक रहा है। जो अभी भी एक रिकॉर्ड है। इसके अलावा सपा के टिकट पर एक बार फूलपुर लोकसभा सीट (Phulpur Lok Sabha seat) से संसद में भी पहुंचने में सफल रहा है। वहीं अतीक अहमद (Atiq Ahmed)   के ऊपर योगी सरकार (Yogi Government) की नजर भी टेढ़ी है। पिछले एक वर्ष से उसके खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई चल रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...