1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. Gujarat Assembly Election : गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट, अब तक 16 महिलाओं को टिकट

Gujarat Assembly Election : गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट, अब तक 16 महिलाओं को टिकट

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने 6 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Gujarat Assembly Election : गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने 6 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है।  गुजरात की 182 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में मतदान होने हैं। राज्य में1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होगा और चुनावों के नतीजे 8 दिसंबर को घोषित होंगे।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

इस लिस्ट में महेंद्र भाई पाडलिया को धोराजी, मूलुभाई बेरा को खंभालिया, ढेलबेन मालदे भाई ओडेदरा को कुतियाना, सेजल राजीव पांड्या को भावनगर पूर्व, हितेश देवजी वसावा को डेडियापाड़ा और संदीप देसाई को चोर्यासी से उम्मीदवार बनाया गया है। इससे पहले बीजेपी ने 10 नवंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव की पहली लिस्ट जारी की थी। पहली लिस्ट में बीजेपी ने 168 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था। गुजरात में कुल 182 विधानसभा सीट हैं, जिनमें से अब तक 174 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान बीजेपी कर चुकी है।

बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए जो दूसरी लिस्ट जारी की है, उसमें 2 महिला उम्मीदवारों को भी टिकट दिया गया है। इसी के साथ बीजेपी की ओर से अब तक कुल 16 महिलाओं को आगामी चुनाव के लिए उम्मीदवारी मिल चुकी है। बीजेपी ने पहली लिस्ट में 14 महिलाओं के नाम का ऐलान किया था।

 

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...