1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. गुजरात: नए मुख्यमंत्री बने भूपेंद्र पटेल को जानें किसके कहने पर मिला था टिकट,आप की सोच से परे है मामला

गुजरात: नए मुख्यमंत्री बने भूपेंद्र पटेल को जानें किसके कहने पर मिला था टिकट,आप की सोच से परे है मामला

गुजरात के अगले मुख्यमंत्री के रुप में भूपेंद्र पटेल को चुना गया है। पर्यवेक्षक और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मीडिया के सामने उनके नाम का एलान करते हुए कहा कि आजहुई बैठक में पटेल को विधायक दल का नेता चुना गया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गुजरात के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल कल शाम को 6 बजे शपथ लेंगे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

गुजरात। गुजरात के अगले मुख्यमंत्री के रुप में भूपेंद्र पटेल को चुना गया है। पर्यवेक्षक और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मीडिया(MEDIA) के सामने उनके नाम का एलान करते हुए कहा कि आज हुई बैठक में पटेल को विधायक दल का नेता चुना गया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गुजरात के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री(CM) भूपेंद्र पटेल कल शाम को 6 बजे शपथ लेंगे।

पढ़ें :- गुजरात में नए मंत्रिमंडल का गठन आज, पाटीदारों की हिस्सेदारी ज्यादा होने की संभावना
Jai Ho India App Panchang

कोई और नहीं मंत्री या उपमुख्यमंत्री पद का शपथग्रहण नहीं होगा। भूपेंद्र पटेल (59) इस वक्त अहमदाबाद की घाटलोदिया सीट से विधायक हैं। वे 2017 में पहली बार विधायक बने थे। उनसे पहले इसी सीट से पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल(PATEL) ने भी चुनाव जीता था। पटेल कडवा पाटीदार समुदाय का प्रतिनधित्व करते हैं। भूपेंद्र पटेल सिविल इंजीनियरिंग(CIVIL) की पढ़ाई कर चुके हैं।

राजनीति में पूरी तरह एंट्री से पहले वे अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण (AUDA) के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। बताया जाता है कि गुजरात की मुख्यमंत्री रहते हुए आनंदीबेन पटेल ने खुद उनका समर्थन किया था। बाद में जब आनंदीबेन पटेल को मुख्यमंत्री पद से हटाया गया, तो उन्होंने अपनी सीट से भूपेंद्र(BHUPENDRA) पटेल को चुनाव लड़ाने का समर्थन भी किया था। इतना ही नहीं जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री रहे थे, तब 1999-2001 के बीच पटेल अहमदाबाद नगरपालिका की स्टैंडिंग कमेट के अध्यक्ष(PRESIDENT) रहे, जबकि 2008-10 के बीच वे अहमदाबाद नगरपालिका स्कूल बोर्ड के उपाध्यक्ष रहे।

2010 से 2015 के दौरान वे अहमदाबाद के ही थालतेज वार्ड से पार्षद भी रह चुके हैं।  भूपेंद्र पटेल ने 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के शशिकांत(SASHIKANT PATEL) पटेल को हराया था। इसे लेकर रोचक किस्सा यह है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। इसके बाद आनंदीबेन के कहने पर ही उन्हें टिकट दिया गया था। पटेल ने यह चुनाव एक लाख 17 हजार से ज्यादा मतों से जीता था।

पढ़ें :- गुजरात में बीजेपी की 'विजय' की राह में रोड़ा बन सकते थे रुपाणी, हम बतायेंगे आपको इस्तीफे की इनसाइड स्टोरी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...