1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Gujarat: नया CM चुनने के लिए आज BJP विधायक दल की बैठक, पर्यवेक्षक पहुंचे अहमदाबाद

Gujarat: नया CM चुनने के लिए आज BJP विधायक दल की बैठक, पर्यवेक्षक पहुंचे अहमदाबाद

गुजरात (Gujarat) में बहुत तेजी से बदलते राजनीतिक घटना क्रम के बीच आज गुजरात का नया सीएम चुनने के लिए रविवार दोपहर 2 बजे बीजेपी (BJP) विधायक दल की बैठक होगी।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: गुजरात (Gujarat) में बहुत तेजी से बदलते राजनीतिक घटना क्रम के बीच आज गुजरात का नया सीएम चुनने के लिए रविवार दोपहर 2 बजे बीजेपी (BJP) विधायक दल की बैठक होगी। विजय रूपाणी (Vijay Rupani) के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद नया सीएम चुनने की कवायद तेज हो गई है। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी (Union Ministers Pralhad Joshi) और नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Tomar) बतौर पर्यवेक्षक गुजरात में मौजूद हैं। दोनों नेताओं और प्रदेश के नेताओं के बीच बैठकों का दौर जारी है।

पढ़ें :- UP News: नींव से ईंट निकालते समय​ गिरी दीवार, मलवे में दबकर चार मजदूरों की मौत

बीजेपी का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा, यह तो विधायक दल की बैठक में ही तय होगा, लेकिन नए सीएम के नाम को लेकर कयासबाजी का दौर जारी है। हैं। डिप्टी सीएम नितिन पटेल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला, प्रफुल पटेल, गोरधन जड़फिया का नाम शामिल है।

बता दें कि शनिवार को भाजपा के गुजरात प्रभारी भूपेंद्र यादव से मुलाकात के बाद विजय रूपाणी ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफे की योजना केंद्र के आदेश के तहत की गई है। इस मौके पर 2 वरिष्ठ मंत्री, राज्य प्रभारी और पार्टी महासचिव पहले से मौजूद थे। मनसुख मंडाविया और पुरुषोत्तम रूपाला (Purshottam Rupala) वहां मौजूद थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...