फरारी की खबर के बीच सामने आये ‘कालेधन के कुबेर’ महेश शाह, जल्द करेंगे पर्दाफाश

अहमदाबाद। 30 नवंबर को अहमदाबाद आयकर कार्यालय पहुंचकर 13860 करोड़ कालेधन का खुलासा करने वाले रियल इस्टेट एजेंट महेश शाह ने शनिवार को एक समाचार चैनल के आॅफिस पहुंचकर उन तमाम खबरों पर विराम लगा दिया जिनमें उन्हें फरार और भगोड़ा घोषित किया जा रहा था। एकाएक सामने आए महेश शाह ने खुलासा करते हुए कहा कि वे अपनी पत्नी के इलाज के लिए मुंबई गए हुए थे। शनिवार को ही वह अहमदाबाद वापस लौटे हैं और अब वह दुनिया के सामने हैं। टीवी चैनल पर शाह दावा करके गए हैं वह जल्द पर्दाफाश कर उन लोगों के नाम सामने लाएंगे जिनका कालाधन उनके पास है या उनके पास आया था।



खुद को बताया बेगुनाह—

अपनी बेगुनाही के तमाम दावों के साथ सामने आए महेश शाह ने चैनल से बातचीत के दौरान खुलासा किया कि उनके द्वारा घोषित रकम के असली मालिक वह नहीं हैं। उनके पीछे कई और लोगों का हाथ है, जिनका पैसा उनके पास था। उन लोगों के बारे में कोई भी जानकारी वह सबसे पहले आयकर विभाग के सामने करेंगे। उन्होंने कहा कि उनका परिवार निर्दोष है, उनके परिवार का उनके किसी फैसले से कोई लेना देना नहीं है।



मीडिया ने परिवार को प्रताड़ित किया—

महेश शाह ने कहा कि मीडिया ने पिछले दो तीन दिन के भीतर उनके परिवार को प्रताड़ित किया है। उनके परिवार में उनका बेटा, बेटी, दामाद, उनके बच्चे और कैंसर से पीड़ित उनकी पत्नी मौजूद है। उन्होंने जो किया वह गलत है, लेकिन वह पूरी ईमानदारी से देश के कानून के सामने आने को तैयार हैं और पूरी प्रक्रिया का सामना करने को भी तैयार हैं।



आयकर विभाग के सामने नामों का करेंगे खुलासा–

महेश शाह ने स्वयं से जुड़े पूरे प्रकरण पर बयान देते हुए कहा कि वह रियल इस्टेट में जमीन खरीदवाने और बेंचने के कारोबार में कमीशन एजेंट के तौर पर काम करते आए हैं। जब नोटबंदी की घोषणा हुई तो उनके पास कुछ लोगों ने काले धन को सफेद करने के लिए उनसे संपर्क किया। बड़ी रकम को सफेद करने से उन्हें बड़ा मुनाफा हो सकता है, इसी लालच में उन्होंने इस काम को अपने हाथ ले लिया। लेकिन बाद में परिस्थितियां ऐसी हुईं कि उन्हें आयकर विभाग के सामने जाकर सरेंडर करने का फैसला किया। जिसके बाद उनके पीछे खड़े कालाधन रखने वाले कुछ लोगों ने अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। इसके बावजूद वह उनके नामों का पर्दाफाश करेंगे।




फिलहाल महेश शाह को अहमदाबाद पुलिस और आयकर विभाग के अधिकारियों ने अपनी हिरासत में ले लिया। महेश शाह आयकर विभाग के अधिकारियों के सामने कई खुलासे करने के दावे के साथ गए हैं। उनके दावों ने तमाम लोगों में रोमांच पैदा कर दिया है। लोगों महेश शाह के खुलासे का इंतजार है। लोग जानना चाहते हैं कि महेश शाह नाम का यह सामान्य व्यक्ति सच बोल रहा है या फिर सुर्खियों में आने के लिए मीडिया के सामने बयानबाजी कर रहा है।

Loading...