1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. गुजरात निकाय चुनाव: कांग्रेस पर चला झाडू, BJP को मिली बड़ी जीत, PM बोले-शु​क्रिया गुजरात

गुजरात निकाय चुनाव: कांग्रेस पर चला झाडू, BJP को मिली बड़ी जीत, PM बोले-शु​क्रिया गुजरात

By शिव मौर्या 
Updated Date

Gujarat Civic Elections Congress Sweeps Bjp Wins Big Pm Says Shru

नई दिल्ली। गुजरात में छह नगर निगमों के चुनाव में बीजेपी को बड़ी जीत मिली है। अभी तक के रुझानों और आंकड़ों पर गौर करें तो दो राज्यों में हारने वाली बीजेपी अपना किला बचाने में कामयाब हो गयी है। छह नगर निगमों के लिए 576 सीटों पर वोटिंग हुई थी। हर ​नगर निगमों में बीजेपी बढ़त बनाई हुई है।

पढ़ें :- मुस्लिम धर्मगुरु खालिद रशीद फिरंगी महली की अपील, कहा- घर में रहकर सादगी से मनाएं ईद

अभी तक 250 से ज्यादा सीटों पर बीजेपी को बड़ी जीत मिल चुकी है। जबकि बाकी जगहों पर अभी मतगणना जारी है और उसमें भी बीजेपी आगे चल रही है। वहीं, गुजरात चुनाव में कांग्रेस को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस अभी तक 37 सीटों पर जीत हासिल की जबकि कुछ जगहों पर आगे भी चल रही है।

अभी तक के आए आंकड़ों पर नजर डाले तो बीजेपी काफी हद तक एक बार फिर अपना किला बचाने में कामयाब रही है। हालांकि, अभी राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से फाइनल आंकड़े आने बाकी है। वहीं, गुजरात के नगर निकाय चुनाव में मिली जीत पर पीएम मोदी ने गुजरात की जनता को शुक्रिया बोला है।

आम आदमी पार्टी को बड़ा फायदा
केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को गुजरात नगर निकाय चुनाव में बड़ा फायदा पहुंचा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आम आदमी पार्टी ने सूरत में 23 सीटों पर जीत हासिल की है। इस तरह से देखे तो आम आदमी पार्टी के लिए एक नया मैदान मिल गया है। नया मैदान मिलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि ‘नई राजनीति की शुरुआत करने के लिए गुजरात के लोगों को दिल से बधाई।’

 

पढ़ें :- 'यूपी में न वैक्सीन, न ऑक्सीजन, न दवाई, फिर भी योगी सरकार के झूठे दावे में नहीं है कोई कमी'

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X