दूसरी बार गुजरात के सीएम बने विजय रूपाणी, जानें किसको मिली मंत्रिमंडल में जगह

नई दिल्ली। विजय रूपाणी ने मंगलवार को गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। शपथग्रहण से पहले वह सुबह मंदिर गए। राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विधानसभा चुनावों में लगातार छठी बार जीत के बाद रूपाणी का मुख्यमंत्री के तौर पर यह दूसरा कार्यकाल होगा। वहीं नितिन पटेल ने भी उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वे दूसरी बार राज्य के डिप्टी सीएम बने हैं।

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अलावा पार्टी के प्रमुख नेता व भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे। मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी और उप मुख्‍यमंत्री नितिन पटेल के साथ 20 मंत्रियों ने शपथ ली। इसमें इनमें 6 पाटीदार चेहरे, 6 ओबीसी, 2 राजपूत, 3 आदिवासी, एक दलित, एक ब्राह्मण और एक जैन चेहरे हैं।

{ यह भी पढ़ें:- पीएम मोदी का इज़राइली करार यूपी जल निगम के लिए बेकार }

इससे पहले अहमदाबाद एयरपोर्ट पर गर्मजोशी से पीएम मोदी का स्‍वागत किया गया। वहीं उन्‍होंने भी हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया। इस दौरान बड़ी संख्‍या में पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों की मौजूदगी देखने को मिली।

सीएम योगी समेत कई मुख्यमंत्री हुए शामिल-

{ यह भी पढ़ें:- भारत पहुंचे इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, पीएम मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर किया स्वागत }

मंगलवार को हुए इस भव्य शपथग्रहण समारोह में भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, नितिन गडकरी, जे.पी. नड्डा, अनंत कुमार समेत कई अन्य नेताओं ने हिस्सा लिया। इस समारोह में बिहार के सीएम नीतीश कुमार, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह, राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे समेत कई अन्य बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए।

Loading...