1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. गुजरात: देश में कोरोना की सबसे कम उम्र की बच्ची की हुई मौत, महज 14 साल की थी मासूम

गुजरात: देश में कोरोना की सबसे कम उम्र की बच्ची की हुई मौत, महज 14 साल की थी मासूम

अहमदाबाद। देश में कोरोना संक्रमण का कहर लगातार बढ़ता चला जा रहा है जिसकी वजह से अब मोदी सरकार लॉक डाउन बढ़ाने के बारे में भी विचार कर रही हैं। अब तक देश में कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या 5194 हो गयी है जबकि इससे 149 की मौत भी हुई है। वहीं गुजरात में सबसे ज्यादा चिंताजनक खबर आयी जब​ 14 वर्ष की मासूम बच्ची ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि ये बच्ची अभी तक मरने वालों में सबसे कम उम्र की है।

बताया गया कि बच्ची की मौत की वजह मल्टी ऑर्गन फेल्योर (Multi Organ Failure) बताई गई है। बच्ची का हार्ट और किडनी दोनों ही फेल हो गई थी। हालांकि बच्ची के परिजनों में से किसी को भी कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया है। पूरे जामनगर जिले में भी कोई अन्य केस कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया है।

गुजरात में हुई सवेरे की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुल 10 नए मामले कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन मामलों में अहमदाबाद (में 6, राजकोट में 1 ओर सूरत में 3 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं। आज दर्ज हुए सारे केस लोकल ट्रान्समिशन से संक्रमित हुए है। भावनगर ओर वडोदरा में एक-एक पेशन्ट को रिकवरी होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है।

वहीं गुजरात में आज 3 लोगों की कोरोना के संक्रमण से मौत हुई है। इनमें से दो मौतें सूरत में और एक व्यक्ति की मौत पाटन में हुई है। गुजरात में पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 175 पर पहुंच गया है। साथ ही मृतकों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। वहीं ठीक 25 लोग घर वापस जा चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...