1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Gujarat election 2022: 500 रुपये में LPG सिलेंडर, 300 यूनिट तक बिजली फ्री…समेत कांग्रेस के ये हैं 8 संकल्प

Gujarat election 2022: 500 रुपये में LPG सिलेंडर, 300 यूनिट तक बिजली फ्री…समेत कांग्रेस के ये हैं 8 संकल्प

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 की तारीखों का ऐलान हो गया है। चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद वहां पर सियासी हलचल बढ़ गई है। सभी पार्टियों ने वोटरों को लुभाने के लिए दांव चलना शुरू कर दिया है। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की तरफ से बड़े दावे किए गए हैं। उन्होंने गुजरात चुनाव को लेकर 8 वादें किए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Gujarat election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 की तारीखों का ऐलान हो गया है। चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद वहां पर सियासी हलचल बढ़ गई है। सभी पार्टियों ने वोटरों को लुभाने के लिए दांव चलना शुरू कर दिया है। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की तरफ से बड़े दावे किए गए हैं। उन्होंने गुजरात चुनाव को लेकर 8 वादें किए हैं।

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

पढ़ें :- जिस देश के युवा उत्साह और जोश से भरे हुए हों, उस देश की प्राथमिकता सदैव युवा ही होंगे: पीएम मोदी

बता दें कि, गुजरात में दो चरणों में विधानसभा का चुनाव होगा। एक और पांच दिसंबर को वोटिंग होगी। साथ ही 8 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी। इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि, 7 करोड़ गुजराती बहन-भाई परिवर्तन के लिए केवल कांग्रेस को विकल्प मानते हैं।

इसके साथ उन्होंने कांग्रेस के आठ संकल्प बताएं। इसमें 500 रुपये में LPG सिलेंडर, 300 यूनिट तक बिजली फ्री, 10 लाख तक का इलाज व दवाइयां मुफ्त, किसानों का ₹3 लाख तक कर्ज माफ, सरकारी नौकरियों में कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम बंद और ₹300 बेरोजगारी भत्ता, 3 हजार सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल, को-ऑपरेटिव सोसायटी में दूध पर ₹5/लीटर सब्सिडी और कोरोना से जान गंवाने वाले 3 लाख लोगों के परिवार को ₹4 लाख मुआवजा का ऐलान किया है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...