1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Gujarat Election 2022: कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए पार्टी के दिग्गज नेता

Gujarat Election 2022: कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए पार्टी के दिग्गज नेता

गुजरात विधानसभा 2022 को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। एक दूसरे पार्टियों में सेंध लगाने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। चुनाव से पहले कांग्रेस को फिर बड़ा झटका लगा है। गुजरात के तलाला सीट से कांग्रेस विधायक बाघा बराड़ ने सभी पदों से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा 2022 को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। एक दूसरे पार्टियों में सेंध लगाने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। चुनाव से पहले कांग्रेस को फिर बड़ा झटका लगा है। गुजरात के तलाला सीट से कांग्रेस विधायक बाघा बराड़ ने सभी पदों से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया है।

पढ़ें :- Union Budget 2023: पीएम मोदी बोले-बजट विकसित भारत के विराट संकल्प को पूरा करने के लिए एक मजबूत नींव का निर्माण करेगा

बता दें कि, गुजरात चुनाव से पूर्व कांग्रेस को लगातार ये दूसरे दिन बड़ा झटका लगा है। बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक भगवान बराड़ ने विधायक पद तथा प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। गिर सोमनाथ जिले में तलाला सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले बराड़ ने कांग्रेस की गुजरात इकाई के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर को अपना इस्तीफा पत्र भेजा तथा अध्यक्ष नीमाबेन आचार्य को भी इस्तीफा सौंपा।

कांग्रेस छोड़ने के बाद उन्होंने कहा कि अपने समर्थकों से विचार—विमर्श के बाद ये फैसला लिया है। इससे एक दिन पहले कांग्रेस विधायक तथा आदिवासी नेता मोहनसिंह राठवा ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था तथा भाजपा में शामिल हो गए थे। बता दें कि, गुजरात विधानसभा का चुनाव दो चरणों में होगा। एक और पांच दिसंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी। इसके साथ ही आठ दिसंबर को चुनाव के नतीजे आएंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...