1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Gujarat Election 2022: गुजरात में इस बार किसके सिर पर सजेगा ताज? पिछली बार भाजपा-कांग्रेस में हुई थी कांटे की टक्कर

Gujarat Election 2022: गुजरात में इस बार किसके सिर पर सजेगा ताज? पिछली बार भाजपा-कांग्रेस में हुई थी कांटे की टक्कर

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग होगी, जबकि 8 दिसंबर को चुनाव के नतीजे आएंगे। चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद वहां पर सियासी हलचल बढ़ गयी है। पहले से भी आम आदमी पार्टी, सत्ताधारी भाजपा और कांग्रेस ने अपनी ताकत झोंक दी थी। ऐसे में अब चुनाव में सिर्फ एक महीने का समय बचा हुआ है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग होगी, जबकि 8 दिसंबर को चुनाव के नतीजे आएंगे। चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद वहां पर सियासी हलचल बढ़ गयी है। पहले से भी आम आदमी पार्टी, सत्ताधारी भाजपा और कांग्रेस ने अपनी ताकत झोंक दी थी। ऐसे में अब चुनाव में सिर्फ एक महीने का समय बचा हुआ है।

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

इसको लेकर अब सभी पार्टियां वोटरों को लुभाने के लिए अपने दाव चलेंगे। 2017 विधानसभा चुनाव की बात करें तो कांग्रेस सत्ता से दूर रही गई थी लेकिन भाजपा से उसकी ​सीधी टक्कर हुई थी। वहीं, इस बार आम आदमी पार्टी ने भी चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल लगातार गुरात में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस के साथ आम आदमी ने बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है। अब देखना होगा कि इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव में कौन सत्ता में वापसी करेगा।

182 सीटों पर होगा घमासान
बता दें कि, गुजरात विधानसभा चुनाव में कुल 182 सीटें हैं, जिस पर घमासान होगा। पिछली बार के चुनावी नतीजों की बात करें तो वहां पर कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर हुई थी। बीजेपी ने गुजरात में 99 सीटों के साथ बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया था। वहीं कांग्रेस को 80 सीटें मिली थी। दोनों में अगर अंतर देखा जाए तो महज 19 सीटों का अंतर था, इसे कांटों की टक्कर कहा जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...