गुजरात चुनाव परिणाम 2017 : शुरूआती रूझानों में बीजेपी को बढ़त, कांग्रेस पीछे

Gujarat Election Chunav Result 2017 : गुजरात की लड़ाई कौन जीता, यह अबसे कुछ देर में साफ हो जाएगा। सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो गई है। चंद घंटों बाद ही यह तस्वीर साफ हो जाएगी कि दो दशकों से राज्य पर शासन कर रही बीजेपी को दोबारा मौका मिलेगा कि नहीं। दोनों राज्‍य के शुरुआती रुझानों में भाजपा को बढ़त मिलती दिख रही है।

बीजेपी अपनी जीत को लेकर आश्वस्त है। सभी एग्जिट पोल्स के आंकड़े बीजेपी की जीत की संभावना जता रहे हैं। हालांकि, कांग्रेस ने भी अबकी काफी मेहनत की है। उसे उम्मीद है कि नतीजों में कुछ ऐसा जरूर होगा जो बीजेपी को चौंकाएगा।

{ यह भी पढ़ें:- गुजरात: विजय रूपाणी सीएम और नितिन पटेल होंगे उपमुख्यमंत्री }

बता दें कि राहुल गांधी ने पूरे राज्य में जमकर चुनाव कैंपेन किया है। चूंकि उन्होंने नतीजों के ठीक पहले कांग्रेस अध्यक्ष पद संभाला है, ऐसे में नतीजे उनकी प्रतिष्ठा से भी जुड़े होंगे। वहीं, बीजेपी ने भी इन चुनावों में अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी।

पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का गृह राज्य होने की वजह से बीजेपी की प्रतिष्ठा भी इन चुनावों से जुड़ी है। पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती थी, इसलिए केंद्रीय मंत्री से लेकर खुद पीएम मोदी तक मैदान में उतरे थे।

{ यह भी पढ़ें:- विधानसभा चुनाव 2017 : गुजरात में स्‍मृति ईरानी और हिमाचल में जेपी नड्डा मुख्‍यमंत्री बनने की रेस में }

गुजरात में बीजेपी लगातार छठी बार कार्यकाल की उम्मीद लगाए है, वहीं लगभग दो दशक से विपक्ष में रही कांग्रेस को सत्ता में आने की उम्मीद है. राज्य के चुनाव परिणामों का असर साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव पर भी पड़ सकता है

Loading...