1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Gujarat Election: गुजरात में आज पहले चरण की वोटिंग,  सुरक्षा के सख्त इंतज़ाम 

Gujarat Election: गुजरात में आज पहले चरण की वोटिंग,  सुरक्षा के सख्त इंतज़ाम 

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के पहले चरण के लिए आज मतदान शुरू हो गया है। वोटिंग के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं। पहले चरण में 19 जिलों की 89 सीटों के लिए कुल 2,39,76,670 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Gujarat Election: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के पहले चरण के लिए आज मतदान शुरू हो गया है। वोटिंग के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं। पहले चरण में 19 जिलों की 89 सीटों के लिए कुल 2,39,76,670 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे।

पढ़ें :- Forbes Billionaires Index : गौतम अडानी एक हफ्ते में नंबर दो से 16वें पर पहुंचे, हिंडनबर्ग रिपोर्ट की सुनामी जारी

पहले चरण में कुल 788 उम्मीदवार मैदान में हैं। पहले चरण की वोटिंग के बाद इनकी किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी। प्रमुख मुकाबला भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच है। बता दें कि, आम आदमी पार्टी के चुनावी मैदान में आने के बाद मुकाबला दिलचस्प हो गया है।

सभी पार्टी गुजरात में सरकार बनाने का दावा कर रही हैं। चुनाव नतीजे आने के बाद साफ होगा की गुजरात की सत्ता में कौन सी पार्टी आयेगी। गौरतलब है कि, गुजरात में दो चरणों में वोटिंग होगी। आज पहले चरण के लिए वोटिंग हो रही है, जबकि दूसरे चरण के लिए 5 दिसंबर को वोटिंग होगी, जबकि नतीजे 8 दिसम्बर को आयेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...