1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Gujarat News : कांग्रेस को बड़ा झटका, कार्यकारी अध्यक्ष जिग्नेश मेवाणी समेत 19 लोगों को 6 महीने की जेल की सजा

Gujarat News : कांग्रेस को बड़ा झटका, कार्यकारी अध्यक्ष जिग्नेश मेवाणी समेत 19 लोगों को 6 महीने की जेल की सजा

गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections) से पहले कांग्रेस (Congress) को शुक्रवार को बड़ा झटका लगा है। अहमदाबाद की एक अदालत ने कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष (Congress working president) जिग्नेश मेवाणी (Jignesh Mevani) को 6 महीने की जेल की सजा सुनाई है। 2016 में दंगा करने के आरोप में दर्ज हुए केस में दोषी करार देते हुए कोर्ट ने मेवाणी समेत 19 लोगों को छह महीने साधारण कैद की सजा सुनाई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections) से पहले कांग्रेस (Congress) को शुक्रवार को बड़ा झटका लगा है। अहमदाबाद की एक अदालत ने कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष (Congress working president) जिग्नेश मेवाणी (Jignesh Mevani) को 6 महीने की जेल की सजा सुनाई है। 2016 में दंगा करने के आरोप में दर्ज हुए केस में दोषी करार देते हुए कोर्ट ने मेवाणी समेत 19 लोगों को छह महीने साधारण कैद की सजा सुनाई है।

पढ़ें :- गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर AIMIM ने घोषित किये तीन प्रत्याशी, एक हिंदू को बनाया उम्मीदवार

गुजरात यूनिवर्सिटी (Gujarat University) का नाम बदलने को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा को लेकर केस दर्ज किया गया था। इस केस में 20 लोगों को आरोपी बनाया गया था, जिसमें से एक की मौत हो चुकी है। अहमदाबाद मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट (Ahmedabad Metropolitan Magistrate Court) ने शुक्रवार को विधायक जिग्नेश मेवाणी (MLA Jignesh Mevani) , सुबोध परमार, राकेश मेहरिया समेत 19 को 6 महीने जेल की सजा सुनाई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...