1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Gujarat News: गुजरात में BJP की विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम पर प्रस्ताव हुआ पास, इस दिन लेंगे शपथ

Gujarat News: गुजरात में BJP की विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम पर प्रस्ताव हुआ पास, इस दिन लेंगे शपथ

गुजरात में प्रचंड बहुमत से सत्ता में वापसी करने वाली भाजपा की आज विधायक दल की बैठक हो रही है। इस बैठक में विधायक आज दल के नेता को चुनेंगे। इस बैठक में ​न​वनिर्वाचित विधायकों के साथ—साथ केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा चुनाव समिति के नेता बीएस येदियुरप्पा और गुजरात इकाई के प्रमुख सीआर पटेल मौजूद हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Gujarat News: गुजरात में प्रचंड बहुमत से सत्ता में वापसी करने वाली भाजपा की आज विधायक दल की बैठक हो रही है। इस बैठक में विधायक आज दल के नेता को चुनेंगे। इस बैठक में ​न​वनिर्वाचित विधायकों के साथ—साथ केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा चुनाव समिति के नेता बीएस येदियुरप्पा और गुजरात इकाई के प्रमुख सीआर पटेल मौजूद हैं।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

माना जा रहा है कि आज ही भूपेंद्र पटेल को विधायक दल का नेता चुन लिया जाएगा, जिसके बाद वे राज्यपाल से मिल कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। बता दें कि, भूपेंद्र पटेल का विधायक दल का नेता चुना जाना महज एक औपचारिकता है क्योंकि पार्टी चुनाव से पहले ही पटेल के राज्य का नया मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा कर चुकी है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पाटिल ने पटेल के एक बार फिर राज्य का मुख्यमंत्री बनने की गुरुवार को ही पुष्टि कर दी थी। उन्होंने एलान किया था कि 12 दिसंबर को सीएम पद के लिए पटेल का शपथ ग्रहण होगा। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के साथ-साथ भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...