1. हिन्दी समाचार
  2. जब कार मालिक पर लगा 10 लाख का जुर्माना

जब कार मालिक पर लगा 10 लाख का जुर्माना

Gujarat Police Fined Rs 10 Lakh From Car Owner Without Number

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देशभर में बीते अगस्त को पेश हुए नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद पुलिस और यातायात विभाग की ओर से जबर्दस्त जुर्माना वसूलने का सिलसिला जारी है। आयेदिन ज्यादा से ज्यादा रकम का चालान काटने की खबरें सुर्खियों में रहती हैं लेकिन इस बार गुजरात में एक कार मालिक से जितना जुर्माना वसूला गया है उतने में आप एक नई कार तक खरीद सकते हैं। दरसकल, गुजरात में पुलिस ने एक लग्जरी कार के मालिक से नंबर प्लेट नहीं होने की वजह से एक दो हजार नहीं बल्कि पूरे 9 लाख 80 हजार रुपये का जुर्माना वसूला है।

पढ़ें :- किसी समय कोई चौकीदार था तो कोई वेटर, लेकिन आज हैं ये 8 बॉलीवुड के चमकते सितारे

बता दें कि गुजरात के अहमदाबाद के सिंधुभवन रोड पर पुलिस ने एक पोर्शे कार के मालिक से कार में नंबर प्लेट, ड्राइविंग लाइसेंस और गाड़ी के दस्तावेज नहीं होने के आरोप में 9 लाख 80 हजार रुपये का जुर्माना वूसल लिया। वहीं नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद यह अब तक का सबसे बड़ा चालान माना जा रिहा है। हालांकि बता दें कि गाड़ी मालिक ने ये पैसे बतौर जुर्माना चुका दिए हैं।

जिस गाड़ी का पुलिस ने चालान काटा वो पोर्शे कंपनी की है जो बेहद लग्जरी माना जाता है। इस गाड़ी की कीमत करीब सवा दो करोड़ रुपये के आसपास बताई जा रही है। बता दें कि गुजरात पुलिस ने बीते महीने में करीब ऐसे 10 लग्जरी गाड़ियों का चालान काटा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...