9 और 14 दिसंबर को गुजरात विस चुनाव के लिए होगा मतदान

Election commission

नई दिल्ली। निर्वाचन आयोग ने बुधवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है। गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए मतदान दो चरणों में करवाया जाएगा। मतदान का पहला चरण 9 दिसंबर और दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को होगा। गुजरात विधानसभा चुनावों का परिणाम हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों के साथ ही 18 दिसंबर को एक साथा आएगा।

इससे पहले 12 अक्टूबर को निर्वाचन आयोग की ओर से गुजरात विधानसभा चुनावों की घोषणा न करके विपक्ष के निशाने पर आ गया था। विपक्षीय दलों ने ​आयोग पर सत्तारूढ़ भाजपा के दबाव में काम करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद आयोग की ओर से दिए गए स्पष्टीकरण में कहा गया था कि गुजरात में बाढ़ राहत कार्यक्रमोंं को ध्यान में रखते हुए ​घोषणा को टाल दिया गया है।

{ यह भी पढ़ें:- कैराना उपचुनाव: मतदान प्रक्रिया के दौरान पुलिस व भाजपा समर्थकों में संघर्ष, फायरिंग }

वहीं हिमाचल प्रदेश के कार्यक्रम की घोषणा को पहले किए जाने को लेकर अपना पक्ष रखते हुए आयोग ने कहा था कि हिमाचल के मौसम को ध्यान में रखते हुए मतदान पहले करवाने का फैसला लिया गया है। गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव के नतीजे एक साथ 18 दिसंबर को सामने आएंगे।

{ यह भी पढ़ें:- PM मोदी की बागपत रैली पर चुनाव आयोग पहुंची RLD, तत्काल रोक की मांग }

नई दिल्ली। निर्वाचन आयोग ने बुधवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है। गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए मतदान दो चरणों में करवाया जाएगा। मतदान का पहला चरण 9 दिसंबर और दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को होगा। गुजरात विधानसभा चुनावों का परिणाम हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों के साथ ही 18 दिसंबर को एक साथा आएगा। इससे पहले 12 अक्टूबर को निर्वाचन आयोग की ओर से गुजरात विधानसभा चुनावों की घोषणा न करके…
Loading...