गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, शंकर सिंह वाघेला छोड़ सकते हैं पार्टी

Gujrat Chunaw Se Pahle Congres Ko Bada Jhataka Shankar Singh Waghela Chhod Sakte Hai Party

नई दिल्ली। गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है, गुजरात के बड़े नेता और सूबे के पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला आज अपने जन्मदिन के दिन संवेदना समारोह के जरिए पार्टी से इस्तीफा दे सकते हैं। गौरतलब है कि वाघेला पिछलें कुछ समय से पार्टी के आलाकमान से नाराज चल रहें है साथ ही उनके ऊपर राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग का भी दोष मढ़ा जा रहा है। पार्टी ने भी इनके प्रति नाराजगी दिखते हुए अपने नेताओं को इनके जन्मदिन के कार्यक्रम में शिरकत करने की अनुमति नहीं दी हैं।

अपने जन्मदिन कार्यक्रम में कांग्रेस नेताओं के आने पर रोक से गुस्साए वाघेला खुलकर सामने आ गए हैं। वाघेला ने कहा- पार्टी को राइट है अपने वर्कर को रोकने का, और वर्कर का राइट है आए या ना आए। ये एक्शन बहुत समय पहले लेना चाहिए था। हमने क्रॉस वोटिंग नहीं करवाई है। मैंने दो एनसीपी के विधायकों को लाकर वोट कराया। दो बजे जन्मदिन कार्यक्रम में पहुंचूंगा, वहीं पर सब बातें होंगी। कांग्रेस के 57 एमएलए के वोट मैंने करवाए हैं।

अगर वाघेला पार्टी का दामन छोड़ देंगे तो एक बात ताे साफ है कि इससे कांग्रेस का भारी नुकसान हो सकता है। वह पहले से ही कांग्रेस से नाराज चल रहे हैं। 15 दिन पहले उन्होने गांधीनगर में एक सम्मेलन किया था, जिसमें कांग्रेस के खिलाफ जमकर बयानबाजी की थी। आज के सम्मेलन में अगर उन्होंने संन्यास का एेलान कर दिया तो दिसंबर में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए बड़ा झटका होगा। वाघेला के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग, करप्शन और आय से अधिक संपत्ति के मामलों में जांच चल रही है।

नई दिल्ली। गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है, गुजरात के बड़े नेता और सूबे के पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला आज अपने जन्मदिन के दिन संवेदना समारोह के जरिए पार्टी से इस्तीफा दे सकते हैं। गौरतलब है कि वाघेला पिछलें कुछ समय से पार्टी के आलाकमान से नाराज चल रहें है साथ ही उनके ऊपर राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग का भी दोष मढ़ा जा रहा है। पार्टी ने भी इनके प्रति नाराजगी दिखते हुए…