गुजरात में कांग्रेस विधायक को पहनाई गई जूतों की माला, वीडियो देखें

Gayasuddin
गुजरात में कांग्रेस विधायक को पहनाई गई जूतों की माला, वीडियो देखें

Gujrat Congress Mla Greeted With Shoes Garland

नई दिल्ली। भारत की राजनीति तेजी से बदल रही है। जो लोग पहले चेहरों और पार्टी के पीछे हाथ बांधे चल देते थे या फिर अपना समर्थन दे डालते थे, वे अब सवाल करने लगे हैं। अब जनता पांच साल बाद वोट देने का फैसला लेने से पहले अपने पुराने हिसाब मांगने लगी है।

ताजा मामला गुजरात के अहमदाबाद का है जहां लोगों ने भाजपा पार्षद को पेड़ से बांधकर पिटाई देने के बाद कांग्रेस विधायक को जूतों की माला पहनाई है। जिन विधायक को जूतों की माला पहनाई गई है उनका नाम गयासुद्दीन शेख है और वह अहमदाबाद की शाहपुर विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक हैं।

बताया जा रहा है कि विधायक जी मंहगाई के विरोध में यात्रा निकाल रहे थे। इस बीच कुछ स्थानीय लोगों ने उन्हें जूतों की माला पहना दी। जिसके बाद मौके पर एकाएक तनाव फैल गया। विधायक समर्थकों का कहना है कि यह हरकत कुछ अराजक तत्वों द्वारा अंजाम दी गई है। यात्रा के दौरान विधायक के समर्थक उन्हें जगह जगह फूल माला पहना रहे थे, इसी बीच कुछ लोग मौके पर पहुंचे और उन्होंने फूल की माला के साथ जूतों की माला भी विधायक के गले में डाल दी।

विधायक शेख का कहना है कि उन्हें जूतों चप्पल की माला पहनाने वाला व्यक्ति उनका करीबी रह चुका है। वह व्यक्ति जुआघर चलाता था, जिसकी शिकायत उन्होंंने ही की थी। अपना धंधा बन्द होने के बाद से वह व्यक्ति उनसे दुश्मनी मानने लगा था।

उन्हें कहा कि जूते-चप्पल की माला पहनाने धमकी मिली थी, लेकिन उन्होंने धमकी के बावजूद अपनी यात्रा को रोका नहीं। मैंने उससे साफ कहा कि ऐसे कामों को लेकर मेरा नजरिया नहीं बदलेगा। शेख ने पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने और जीएसटी से व्यापारियों को हो रही दिक्कतों के विरोध में रैली निकाली थी।

आपको बता दें कि गुजरात में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति चरम पर है। कांग्रेस पूरे दमखम के साथ ​गुजरात की सत्तारूढ़ भाजपा को घेरने में लगी है।

नई दिल्ली। भारत की राजनीति तेजी से बदल रही है। जो लोग पहले चेहरों और पार्टी के पीछे हाथ बांधे चल देते थे या फिर अपना समर्थन दे डालते थे, वे अब सवाल करने लगे हैं। अब जनता पांच साल बाद वोट देने का फैसला लेने से पहले अपने पुराने हिसाब मांगने लगी है। ताजा मामला गुजरात के अहमदाबाद का है जहां लोगों ने भाजपा पार्षद को पेड़ से बांधकर पिटाई देने के बाद कांग्रेस विधायक को जूतों की माला…