नाभा जेल ब्रेक: पुलिस फायरिंग में एक निर्दोष महिला की मौत, UP में हाई अलर्ट

लखनऊ। पंजाब की नाभा जेल ब्रेक में फरार आतंकियों की तलाश में पुलिस की फायरिंग के दौरान एक निर्दोष महिला की मौत हो गयी। आतंकियों की तलाश में पुलिस ने पटियाला के समाना नाकेबंदी कर रखी हैं। वहीं खबर आ रही है कि फरार आतंकी उत्तर प्रदेश की तारा फ रुख कर सकते हैं, एहतियात के तौर पर यूपी में हाईअलर्ट घोषित कर दिया गया है। एडीजी एलओ दलजीत चौधरी ने बताया कि हाईअलर्ट के साथ-साथ सभी जिलों को भी अलर्ट कर दिया गया है।




संदिग्ध कार पर पुलिस ने की फायरिंग—

बताया जा रहा है कि नाकेबंदी के दौरान पुलिस को एक संदिग्ध स्विफ्ट कार दिखी, पुलिस ने कार को रोकने की कोशिश की और जब कार नहीं रुकी तो पुलिस ने फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग में एक महिला की मौत हो गयी, वहीं कार में बैठे एक युवक और एक बाइक सवार को गोली लगी है। पुलिस की इस कार्यप्रणाली पर अब सवाल उठाने शुरू हो गए हैं कि जब कार नहीं रुकी थी तो उस पर फायर करना कितना उचित था? मृतक लड़की आर्केस्टा में काम करती थी।




डीजी जेल सस्पेंड–

नाभा जेल से फरार मामले में अब कार्रवाई भी होने लगी है। पंजाब के डीजी जेल को सस्पेंड कर दिया गया है, वहीं नाभा जेल अधीक्षक और उपाधीक्षक को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक सभी फरार बदमाश पंजाब से हरियाणा सींमा की ओर भागे हैं।

आपको बता दें कि जिन 6 कैदियों को हथियार बंद बदमाश भगा कर ले गए उनमें गैंगस्टर विकी गोंडर भी शामिल है। विकी गोंडर मुक्तसर का रहने वाला है। उसने कपूरथला में हाईवे पर पुलिस कस्टडी में एक दूसरे गैंगस्टर सुख्खा कांलवा की सरेआम हत्या कर दी थी।




खालिस्तानी आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू का नाम पंजाब और हरियाणा में हुई कई बड़ी आतंकी वारदातों में सामने आ चुका है। उसने 2008 में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा गुरुमीत राम रहीम सिंह पर जानलेवा हमला किया था। इसके अलावा वह 10 अन्य बड़ी वारदातों में वंछित था, जिसे 2014 में दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था।