गुरदासपुर उपचुनाव में जीत कांग्रेस की वापसी का संकेत : अमरिन्दर सिंह

अमरिन्दर सिंह
गुरदासपुर उपचुनाव में जीत कांग्रेस की वापसी का संकेत : अमरिन्दर सिंह

नई दिल्ली। पंजाब की गुरदासपुर संसदीय सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने करीब दो लाख मतों के अंतर से जीत दर्ज कर ली है। अभिनेता विनोद खन्ना के देहांत के बाद खाली हुई इस सीट पर हुए उपचुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार रहे पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने 1लाख 93 हजार वोटों के अंतर से भाजपा के प्रत्याशी स्वर्ण सलारिया को मात दी। सुनील जाखड़ को जहां 4,99,752 मत मिले वहीं सलारिया को 3,06,533 मतों पर ही संतोष करना पड़ा, जबकि आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी रहे सुरेश खजारिया को 23,579 मत ही हासिल हुए। दरअसल उपचुनाव में पूरे दमखम के साथ उतरी आप के प्रत्याशी सुरेश खजारिया अपनी जमानत बचा पाने में भी असफल रहे।

गुरदासपुर सीट पर कांग्रेस का कब्जा होने के बाद उत्साहित पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पार्टी की जीत के लिए शिरोमणि अकाली दल और भाजपा के गठबंधन की जनविरोधी नीतियों को कारण बताया तो दूसरी ओर उन्होंने उपचुनाव परिणाम को आप का राजनीतिक पतन करार दिया। पंजाब के सीएम ने कहा कि गुरदासपुर सीट पर हमारी जीत केन्द्रीय राजनीति में कांग्रेस की वापसी के संकेत देती है।

{ यह भी पढ़ें:- क्या पाटीदारों को लेकर गुजरात में यूपी वाली गलती दोहराएगी कांग्रेस }

वर्तमान सियासी लिहाज से गुरदासपुर उपचुनाव की जीत कांग्रेस के लिए किसी संजीवनी की तरह नजर आ रही है। जिस तरह से कांग्रेस ने बीजेपी से गुरदासपुर सीट को जीता है, उसका फायदा उसे नवंबर में होने वाले हिमाचल और गुजरात विधानसभा चुनावों के दौरान मिलेगा।

सांसद बने सुनील जाखड़ ने अमरिन्दर सिंह को दिया जीत का श्रेय —

{ यह भी पढ़ें:- चुनाव प्रचार में भाजपा नहीं कर सकेगी 'पप्पू' शब्द का प्रयोग }

गुरदासपुर सीट से विजयी होकर सांसद बने पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अपनी जीत का श्रेय सीएम कैप्टन अ​मरिन्दर सिंह को दिया है। उन्होंने कहा कि पंजाब की जनता ने अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व पर भरोसा जताया है।

सिद्धू ने कहा यह जीत पार्टी हाईकमान को दिवाली का गिफ्ट —

पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने गुरदासपुर जीत को सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के लिए लाल रिबन से बंधा दिवाली गिफ्ट बताया है।

{ यह भी पढ़ें:- अयोध्या से निकाय चुनाव प्रचार में जुटेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ }

हार के बाद आप और भाजपा ने मिलाए सुर में सुर —

आम आदमी पार्टी अपने दबदबे वाले क्षेत्र गुरदासपुर से जमानत जब्त होने के बाद बौखलाई नजर आ रही है। पार्टी ने पंजाब की कांग्रेस सरकार पर सरकारी मशीनरी के दुर्पयोग का आरोप लगाया है। वहीं भाजपा ने भी अपनी हार की प्रतिक्रिया में आप के सुर से सुर मिलाती नजर आई है।

Loading...