21 मई के लिए अलर्ट किए गए रेल सुरक्षा बल, जानिए क्या है वजह

आगरा। राजस्थान में आरक्षण मुदृदे को लेकर गुर्जर समाज के लोग काफी नाराज है। इसी के चलते इस समाज से सम्बंधित लोग आगामी 21 मई से आंदोलन शुरु करने की योजना बना रहे है। बता दें कि गुर्जर समाज के लोग पांस फीसदी आरक्षण की काफी दिनों से मांग कर रहे है।

Gurjar Agitation For Reservation In Rajasthanwill Be Held 21 May Rpf Alerts :

फिलहाल इस आंदोलन के चलते सरकार ने रेलवे सुरक्षाबलों को अलर्ट रहने का आदेश दे दिया है। सुरक्षा बलों को खासतौर पर आगरा— बयाना रेलमार्ग पर विशेष निगरानी रखने के आदेश दिए गए है। आगरा रेल मंडल में बयाना, धौलपुर, खेड़ली तक का क्षेत्र डिवीजन में आता है। ऐसे में आगरा मुंबई रेल रूट पर आगरा से बयाना रेल मार्ग की सुरक्षा पर खास ध्यान रहेगा।

बता दें कि किसी प्रकार की बड़ी घटना न हो इसके लिए राजकीय रेलवे पुलिस का भी सहयोग मांगा गया है। आंदोलन के दौरान आगरा से राजस्थान की तरफ जाने वाली ट्रेनों पर सुरक्षा बलों की विशेष नजर रहेगी। वही स्टेशनों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। रास्ते में आंदोलनकारी ट्रेनों को किसी प्रकार का कोई नुकसान न पहुंचा सके, इसके लिए रेलमार्गों पर भी आरपीएफ को तैनात किए जाएगा। वही आरपीएफ के अधिकारियों ने थानाप्रभारियों के साथ मीटिंग कर उन्हे भी आवश्यक दिशा​ निर्देश दिए है।

बता दें कि आगरा कैंट आरपीएफ थाने के प्रभारी बीपी सिंह का कहना है कि गुर्जर आंदोलन को लेकर अधिकारियों ने ​निर्देश दिए हैं, जिसके बाद से अलर्ट कर दिया गया है। उन्होने बताया कि इस वक्त तूफान की चेतावनी के चलते वैसे भी रेलवे ट्रैक और स्टेशनों पर सजगता बरती जा रही है।

वहीं आगरा रेल मंडल के वाणिज्य प्रबंधक डॉ. संचित का कहना है कि लोकल इंटेलीजेंस से अभी ऐसे कोई विशेष इनपुट नहीं हैं। लेकिन आंदोलन के दौरान कोई बड़ी घटना न हो और रेल परिचालक सुचारू रूप से हो सके, इसके लिए सुरक्षा बलों को एहतियातन अलर्ट कर दिया गया है।

आगरा। राजस्थान में आरक्षण मुदृदे को लेकर गुर्जर समाज के लोग काफी नाराज है। इसी के चलते इस समाज से सम्बंधित लोग आगामी 21 मई से आंदोलन शुरु करने की योजना बना रहे है। बता दें कि गुर्जर समाज के लोग पांस फीसदी आरक्षण की काफी दिनों से मांग कर रहे है। फिलहाल इस आंदोलन के चलते सरकार ने रेलवे सुरक्षाबलों को अलर्ट रहने का आदेश दे दिया है। सुरक्षा बलों को खासतौर पर आगरा— बयाना रेलमार्ग पर विशेष निगरानी रखने के आदेश दिए गए है। आगरा रेल मंडल में बयाना, धौलपुर, खेड़ली तक का क्षेत्र डिवीजन में आता है। ऐसे में आगरा मुंबई रेल रूट पर आगरा से बयाना रेल मार्ग की सुरक्षा पर खास ध्यान रहेगा। बता दें कि किसी प्रकार की बड़ी घटना न हो इसके लिए राजकीय रेलवे पुलिस का भी सहयोग मांगा गया है। आंदोलन के दौरान आगरा से राजस्थान की तरफ जाने वाली ट्रेनों पर सुरक्षा बलों की विशेष नजर रहेगी। वही स्टेशनों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। रास्ते में आंदोलनकारी ट्रेनों को किसी प्रकार का कोई नुकसान न पहुंचा सके, इसके लिए रेलमार्गों पर भी आरपीएफ को तैनात किए जाएगा। वही आरपीएफ के अधिकारियों ने थानाप्रभारियों के साथ मीटिंग कर उन्हे भी आवश्यक दिशा​ निर्देश दिए है। बता दें कि आगरा कैंट आरपीएफ थाने के प्रभारी बीपी सिंह का कहना है कि गुर्जर आंदोलन को लेकर अधिकारियों ने ​निर्देश दिए हैं, जिसके बाद से अलर्ट कर दिया गया है। उन्होने बताया कि इस वक्त तूफान की चेतावनी के चलते वैसे भी रेलवे ट्रैक और स्टेशनों पर सजगता बरती जा रही है। वहीं आगरा रेल मंडल के वाणिज्य प्रबंधक डॉ. संचित का कहना है कि लोकल इंटेलीजेंस से अभी ऐसे कोई विशेष इनपुट नहीं हैं। लेकिन आंदोलन के दौरान कोई बड़ी घटना न हो और रेल परिचालक सुचारू रूप से हो सके, इसके लिए सुरक्षा बलों को एहतियातन अलर्ट कर दिया गया है।