1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. पत्रकार हत्या मामला: राम रहीम को उम्र कैद की सजा

पत्रकार हत्या मामला: राम रहीम को उम्र कैद की सजा

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के मामले में पंचकूला में सीबीआई की अदालत ने दोषी करार देते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई है। पंचकुला में कोर्ट वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को सजा सुनाई गयी। बता दें कि विशेष सीबीआई अदालत के न्यायाधीश जगदीप सिंह ने हत्या मामले में 11 जनवरी को गुरमीत और तीन अन्य कुलदीप सिंह, निर्मल सिंह ओर कृष्ण लाल को दोषी ठहराया था। गुरमीत राम रहीम रोहतक के सुनरिया जेल के अंदर बंद है।

बता दें कि साल 2002 में पत्रकार छत्रपति के समाचार पत्र ‘पूरा सच’ ने एक पत्र प्रकाशित किया था जिसमें यह बताया गया था कि डेरा मुख्यालय में राम रहीम किस प्रकार महिलाओं का यौन उत्पीड़न कर रहे हैं। इसके बाद छत्रपति को अक्टूबर 2002 में गोली मार दी गई थी। गंभीर रूप से घायल होने के कारण पत्रकार की बाद में मौत हो गई थी।

पत्रकार रामचंद्र छत्रपति के परिवार ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से साल 2003 में गुहार लगाते हुए केस को सीबीआई को ट्रांसफर करने की अपील की। उसके बाद केस की जांच सीबीआई को सौंपी गई, जिसने जुलाई 2007 में चार्जशीट फाइल की।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...