हनीप्रीत से मिलना चाहता है ‘राम रहीम’ लेकिन अपनी पत्नी से क्यों नहीं?

तलाशी के दौरान डेरे ने उगले बलात्कारी बाबा के कई राज

चंडीगढ़। दो साध्वीयों से दुष्कर्म के मामले में 20 साल के लिए जेल की हवा खा रहा डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह ने जेल में 10 लोगों से मिलने की इच्छा जताई है। राम रहीम ने जेल प्रशासन को जो लिस्ट सौंपी है उसमे उसने अपने पत्नी का जिक्र नहीं किया है वहीं इस लिस्ट में उसने अपनी मुंह बोली बेटी हनीप्रीत से मिलने की इच्छा जताई है। हालांकि राम रहीम को भागने की साजिश रचने के आरोप में प्रशासन ने हनीप्रीत के खिलाफ लूकआउट नोटिस जारी कर दिया है जिस वजह से हनीप्रीत फरार चल रही है।

दरअसल, पिछले दिनों गुरमीत राम रहीम ने रोहतक जेल प्रशासन को उन 10 लोगों की लिस्ट सौंपी थी, जिनसे वह मुलाकात करना चाहता है। इस लिस्ट में हरजीत कौर यानि उसके पत्नी का नाम नहीं था। इस लिस्ट में हनीप्रीत और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ दो डेरा प्रबंधकों के नाम लिस्ट में हैं। जेल में रहते हुए उसने मां नसीब कौर, बेटे जसमीत, बेटी चरणप्रीत व अमरप्रीत, दामाद शान-ए-मीत व रूह-ए-मीत व मुंह बोली बेटी हनीप्रीत सहित डेरा की अध्यक्ष विपसना और सेवादार दानसिंह से मिलने की इच्छा जताई है। पत्नी से न मिलने की वजह क्या है, यह तो फिलहाल स्पष्ट नहीं है, लेकिन इससे उन अफवाहों को बल मिल रहा है, जिनमें कहा जा रहा है कि हनीप्रीत और हरजीत कौर के बीच संबंध अच्छे नहीं थे।

{ यह भी पढ़ें:- आसाराम-राम रहीम के बाद अब एक और बलात्कारी बाबा }

बताया जाता है कि गुरमीत राम रहीम की मां नसीब कौर डेरे में ही रहती हैं और वह डेरे व समाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्‍सा लेती हैं। इसके ठीक उलट राम रहीम की पत्‍नी हरजीत कौर डेरे में भले ही रहती हो लेकिन डेरे के कार्यक्रमों में उनकी मौजूदगी न के बराबर है। वह सार्वजनिक तौर पर बहुत कम ही सामने आती थीं और इसी वजह है कि बहुत कम ही लोग उसके बारे में जानते हैं।

{ यह भी पढ़ें:- जेल में सब्जियां उगा रहा 'बलात्कारी बाबा', 20 रुपये मिलती है दिहाड़ी }