हरियाणा: गुरुकुल में छात्रों का सीनियर्स ने किया यौन शोषण, मचा हड़कंप

gurkul
हरियाणा: गुरुकुल में छात्रों का सीनियर्स ने किया यौन शोषण, मचा हड़कंप

Gurukul Students Allege Sexual Assault By Seniors And Staff In Haryanas Rohtak

रोहतक। हरियाणा के रोहतक जिले के एक गुरुकुल में छात्रों के यौन शोषण का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पीड़ित बच्चों ने परिजनों के सामने पूरे मामले का भंडाफोड़ करते हुए बताया कि पिछले एक साल से सीनियर छात्र उनका यौन शोषण कर रहे थे। बच्चों का कहना है कि उन्होंने शिक्षकों और प्रबंधन से कई बार शिकायत की, लेकिन किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की।

1991 से चल रहे प्रतिष्ठित गुरुकुल में दिल्ली, उत्तरप्रदेश और हरियाणा के कई जिलों के 5वीं से 10वीं कक्षा के लगभग 160 छात्र पढ़ते हैं। रक्षाबंधन के त्योहार पर रविवार को बच्चों के परिजन मिलने आए हुए थे। इस दौरान मायूस बच्चों से जब जोर देकर पूछा गया तो परिजनों के सामने अपनी दर्द भरी दास्तां बताई।

छात्रों ने परिजनों को बताया कि हॉस्टल में रहने वाले 7वीं से 10वीं के 6 छात्रों ने उनके साथ गलत काम किया। छात्रों ने इस बारे में जब गुरुकुल प्रशासन को सूचित किया तो उन्होंने मामले को दबाने के लिए बच्चों को किसी से भी संबंध में बताने से मना कर दिया। बच्चे शारीरिक यातनाएं सहते रहे। पुलिस ने पीड़ितों का मेडिकल करवाकर 6 आरोपी छात्रों पर केस दर्ज कर लिया है। पीड़ित छात्र 5वीं से 7वीं कक्षा के छात्र हैं। इस मामले में प्रबंधन की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है।

यह जानकारी बाहर आते ही गुरुकुल में हड़कंप मच गया। पीड़ित बच्चों के माता-पिता नजदीकी पुलिस थाने पहुंचे और सात आरोपी सीनियर छात्रों के खिलाफ मारपीट, कुकर्म, जान से मारने की धमकी, साजिश में शामिल होने व पोस्को एक्ट-4 के तहत मामला दर्ज कराया। देर रात 10 बजे ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पांचों बच्चों के बयान दर्ज किए गए। सभी बच्चों का मेडिकल कराया गया है। एक बच्चे के शरीर पर मारपीट के निशान मिले हैं।

रोहतक। हरियाणा के रोहतक जिले के एक गुरुकुल में छात्रों के यौन शोषण का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पीड़ित बच्चों ने परिजनों के सामने पूरे मामले का भंडाफोड़ करते हुए बताया कि पिछले एक साल से सीनियर छात्र उनका यौन शोषण कर रहे थे। बच्चों का कहना है कि उन्होंने शिक्षकों और प्रबंधन से कई बार शिकायत की, लेकिन किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की। 1991 से चल रहे प्रतिष्ठित गुरुकुल में दिल्ली, उत्तरप्रदेश और हरियाणा के कई जिलों के…