1. हिन्दी समाचार
  2. गुवाहाटी- ढाका के बीच पहली अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा शुरू

गुवाहाटी- ढाका के बीच पहली अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा शुरू

Guwahati Dhaka 1st International Flight In Guwahati Lgb International Airport

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

गुवाहाटी। असम के गुवाहाटी और बांग्लादेश के बीच अब सीधी उड़ान सेवा उपलब्ध होगी। सोमवार को गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरास्ट्रीय हवाई अड्डे से असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने गुवाहाटी और ढाका के बीच स्पाइस जेट अंतरष्ट्रीय विमान सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा-आरजेडी अराजकता पर विश्वास करती है

स्पाइस जेट फ्लाइट्स की ये सेवा अंतरराष्ट्रीय हवाई संपर्क मार्ग इनटरनेशनल एयर कनेक्टिविटी स्कीम के तहत रोजाना रहेगी। असम के मुख्यमंत्री सर्वानन्द सोनोवाल ने इस अवसर पर कहा की मोदी सरकार के एक्ट ईस्ट पुलिस के तहत निरंतर रूप से कोशिशों के बाद असम और दक्षिण पूर्वी देशों के साथ सीधा हवाई मार्ग से संबंध स्थापित होने की दिशा में ये पहली सफलता है।

इसके बाद गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई एयरपोर्ट से नेपाल के काठमांडू, बैंकॉक, यांगून, हानोई और कुआलालंपुर के लिए अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा जल्द ही शुरू की जाएगी। असम सरकार ने इस दिशा में 100 करोड़ प्रति वर्ष वायबिलिटी गैप फंडिंग बतौर खर्च करने की बात कही है।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के ए फॉर असम के नारे को एक्ट ईस्ट पालिसी के तहत साउथ ईस्ट एशियाई देशों से सीधा हवाई संपर्क वायदे को पूरा करने की दिशा में उठाया गया कदम बताया। साथ ही उन्होंने कहा सिंगापुर और आबू धाबी तक हवाई संपर्क की भी योजना है।

उन्होंने कहा असम के किसानों और व्यापारियों के लिए साउथ ईस्ट एशियाई देशों से गुवाहाटी से सीधा हवाई सेवा संपर्क का लाभ मिलेगा। असम और नार्थईस्ट के लोगों को भी पर्यटन के लिए कोलकाता से इन देशों के लिए अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट लेने की जरुरत नहीं पड़ेगी। सोमवार से आरम्भ हुए स्पाइस जेट के गुवाहाटी ढाका इंटरनेशनल फ्लाइट में दूसरे यात्रियों के बीच कई ख़ास यात्री भी ढाका रवाना हुए।

पढ़ें :- IPL 2020: नितीश राणा ने अर्धस्तक के बाद आखिर क्यों दिखाई अलग नाम की जर्सी, जानकर आंख हो जायेगी नम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...