1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश करने के लिए मांगा जा सकता है और 2-3 दिन का समय

ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश करने के लिए मांगा जा सकता है और 2-3 दिन का समय

ज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी परिसर क्षेत्र की सर्वे तीन दिनों तक करीब 10 घंटे सर्वे चला । जिसके बाद से कहा जा रहा था मंगलवार को वाराणसी के सिविल कोर्ट में वीडियोग्राफी रिपोर्ट पेश की जाएगी। लेकिन अब खबर आ रही है कि रिपोर्ट पेश नहीं हो पाएगी। कोर्ट कमिश्नर कोर्ट से रिपोर्ट पेश करने के लिए और समय और दूसरी तारीख की मांग करेंगे। सहायक अधिवक्ता कमिश्नर अजय सिंह ने बताया कि अभी रिपोर्ट तैयार नहीं पाई है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

वाराणसी। ज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी परिसर क्षेत्र की सर्वे तीन दिनों तक करीब 10 घंटे सर्वे चला । जिसके बाद से कहा जा रहा था मंगलवार को वाराणसी के सिविल कोर्ट में वीडियोग्राफी रिपोर्ट पेश की जाएगी। लेकिन अब खबर आ रही है कि रिपोर्ट पेश नहीं हो पाएगी। कोर्ट कमिश्नर कोर्ट से रिपोर्ट पेश करने के लिए और समय और दूसरी तारीख की मांग करेंगे। सहायक अधिवक्ता कमिश्नर अजय सिंह ने बताया कि अभी रिपोर्ट तैयार नहीं पाई है।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से हराया, सीरीज पर भी किया कब्जा

गौरतलब है कि कोर्ट ने 12 मई को आदेश दिया था कि कोर्ट कमिश्नर 17 मई तक मस्जिद परिसर के चप्पे-चप्पे की वीडियोग्राफी कर रिपोर्ट कोर्ट के समक्ष पेश करें। जिसके बाद से सर्वे का काम पूरा कर लिया गया है।

बता दें कि अधिवक्ता कमिश्नर अजय सिंह ने बताया हम कोर्ट में अर्जी देकर रिपोर्ट सबमिट करने के लिए नई तारीख की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि अभी 50 फीसदी रिपोर्ट ही तैयार हो सकी है। अभी रिपोर्ट पूरी तरह से तैयार नहीं है। लिहाजा 12 बजे से पहले नई तारीख की अर्जी दी जाएगी. अजय सिंह ने कहा कि उनके द्वारा दो से तीन दिन का समय मांगा जाएगा।

उन्होंने वायरल फोटो पर कहा कि अख़बारों और माध्यमों से जो पता चल रहा है उससे तो यही लगता है कि यह वही शिवलिंग है जिसका हिंदू पक्ष दावा कर रहा था. उन्होंने बताया कि पहले दो दिन के सर्वे में मुस्लिम पक्ष की तरफ से कोई विरोध नहीं दिखा, लेकिन तीसरे दिन उनके हाव भाव से विरोध दिख रहा था।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: शुभमन गिल के तूफानी शतक के साथ टीम इंडिया ने दिया न्यूजीलैंड को 235 रनों का लक्ष्य
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...