1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Gyanvapi case: शिवलिंग की कार्बन डेटिंग पर कोर्ट का फैसला टला, अब 11 को होगी सुनवाई

Gyanvapi case: शिवलिंग की कार्बन डेटिंग पर कोर्ट का फैसला टला, अब 11 को होगी सुनवाई

ज्ञानवापी परिसर में सर्वे के दौरान मिले शिवलिंग की लंबाई, चौड़ाई, गहराई, उम्र और आसपास की एरिया की कार्बन डेटिंग पर कोर्ट का फैसला टल गया है। कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 11 अक्टूबर तय की है। वहीं, इसको देखते हुए पूरे क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था। सुनवाई के दौरान कोर्ट में दोनों पक्ष के लोग मौजूद थे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Gyanvapi case: ज्ञानवापी परिसर में सर्वे के दौरान मिले शिवलिंग की लंबाई, चौड़ाई, गहराई, उम्र और आसपास की एरिया की कार्बन डेटिंग पर कोर्ट का फैसला टल गया है। कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 11 अक्टूबर तय की है। वहीं, इसको देखते हुए पूरे क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था। सुनवाई के दौरान कोर्ट में दोनों पक्ष के लोग मौजूद थे।

पढ़ें :- Gyanvapi case: शिवलिंग की कार्बन डेटिंग की जांच नहीं होगी, कोर्ट ने मांग को किया खारिज

बता दें कि, हिंदू पक्ष ने दावा किया था कि मस्जिद के वजूखाने के बीच में एक शिवलिंग मिला है।वहीं, मुस्लिम पक्ष उसे फब्वारा बता रहा है। याचिकाकर्ताओं की मांग है ‘शिवलिंग’ की कार्बन डेटिंग के साथ-साथ वैज्ञानिक जांच कराई जाए।

इसके साथ ही उनकी यह मांग भी है कि इसके लिए शिवलिंग को किसी तरह का नुकसान न पहुंचाया जाए। इसका मकसद यह पता करना है कि यह फव्वारा है या शिवलिंग।

 

पढ़ें :- Gyanvapi Case Verdict : आग बबूला महबूबा मुफ्ती बोलीं - मस्जिदें गिराने में विश्व गुरू बन सकता है भारत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...