1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Gyanvapi Survey: शिवलिंग मिलने के दावे के बाद ​केशव मौर्य बोले-‘सत्य ही शिव’ है

Gyanvapi Survey: शिवलिंग मिलने के दावे के बाद ​केशव मौर्य बोले-‘सत्य ही शिव’ है

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे के तीसरे दिन हिंदू पक्ष की तरफ से बड़ा दावा किया गया। हिंदू पक्ष ने शिवलिंग मिलने का दावा किया है। हिंदू पक्ष इस दावे के साथ कोर्ट पहुंची, जिसके बाद कोर्ट ने उस जगह को सील करने का आदेश दिया है। उधर, मुस्लिम पक्ष इन दावों को खारिज कर रही है। उनका कहना है कि ऐसा कुछ नहीं है। इन सबके बीच डिप्ट सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इसको लेकर एक ट्वीट किया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Gyanvapi Survey: ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे के तीसरे दिन हिंदू पक्ष की तरफ से बड़ा दावा किया गया। हिंदू पक्ष ने शिवलिंग मिलने का दावा किया है। हिंदू पक्ष इस दावे के साथ कोर्ट पहुंची, जिसके बाद कोर्ट ने उस जगह को सील करने का आदेश दिया है। उधर, मुस्लिम पक्ष इन दावों को खारिज कर रही है। उनका कहना है कि ऐसा कुछ नहीं है। इन सबके बीच डिप्ट सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इसको लेकर एक ट्वीट किया है।

पढ़ें :- UP News: यूपी के सभी गांवों में बनेगा बरात घर और अंत्येष्टि स्थल, शासन को भेजा गया प्रस्ताव

उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि, “सत्य” को आप कितना भी छुपा लीजिये लेकिन एक दिन सामने आ ही जाता है क्योंकि “सत्य ही शिव” है। बाबा की जय, हर हर महादेव। इसके साथ ही एक अन्य ट्वीट में लिखा है कि, ‘बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर ज्ञानवापी में बाबा महादेव के प्रकटीकरण ने देश की सनातन हिंदू परंपरा को एक पौराणिक संदेश दिया है।’

पढ़ें :- केशव बोले- दंगाईयों, पत्थर बाजों की पिटाई पर अखिलेश को होता है दर्द ,क्या है कारण?

बता दें कि, सर्वे की रिपोर्ट को 17 मई को कोर्ट में पेश करना है। वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने सर्वे की कार्यवाही पूरी होने के बाद किए जा रहे दावों पर कहा कि कोर्ट के आदेश पर सर्वे की कार्रवाई पूरी हो गई है। अदालत का अगला आदेश 17 मई को पता चलेगा। सभी पक्षकारों ने सर्वे में पूरा सहयोग किया।

पढ़ें :- Gyanvapi Survey: ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट में हुए कई चौंकाने वाले खुलासे, मिले ये चिन्ह?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...