1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Gyanvapi Survey: तो ज्ञानवापी में मिल गए बाबा! कोर्ट ने तत्काल प्रभाव से सील करने का दिया आदेश

Gyanvapi Survey: तो ज्ञानवापी में मिल गए बाबा! कोर्ट ने तत्काल प्रभाव से सील करने का दिया आदेश

ज्ञानवापी परिसर के आज तीसरे दिन सर्वे का काम पूरा हो गया। सर्वे के काम पूरा होने के बाद हिंदू पक्ष की तरफ से बड़ा दावा किया गया। हिंदू पक्ष ने शिवलिंग मिलने का बड़ा दावा किया है। हालांकि, मुस्लिम पक्ष ने इन दावों को निराधार बताया है। वहीं, अब सर्वे की रिपोर्ट को 17 मई को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Gyanvapi Survey: ज्ञानवापी परिसर के आज तीसरे दिन सर्वे का काम पूरा हो गया। सर्वे के काम पूरा होने के बाद हिंदू पक्ष की तरफ से बड़ा दावा किया गया। हिंदू पक्ष ने शिवलिंग मिलने का बड़ा दावा किया है। हालांकि, मुस्लिम पक्ष ने इन दावों को निराधार बताया है। वहीं, अब सर्वे की रिपोर्ट को 17 मई को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पढ़ें :- Gyanvapi Survey: ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट में हुए कई चौंकाने वाले खुलासे, मिले ये चिन्ह?

सर्वे खत्म होने के बाद हिंदू पक्ष लगातार बड़े दावे कर रहा है। जिसमें हिंदू पक्ष के अनुसार दावा किया गया है कि नन्दी के मुख के सामने मस्जिद के वजू खाने से 12 फीट 8 इंच व्यास का शिवलिंग मिला है।

वहीं, इन दावों के बाद हिंदू पक्ष कोर्ट पहुंच गया। कोर्ट ने आदेश दिया है कि जिस जगह पर हिंदू पक्ष ने शिवलिंग मिलने का दावा किया है उस जगह को सील कर दिया जाए। साथ ही उस जगह पर किसी के भी आने जाने पर रोक लगा दी जाये। वहीं, हिंदू पक्ष इस बात की तैयारी में है कि वज्जू खाने को तब तक संरक्षित रखा जाए, जब तक कि अदालत में रिपोर्ट न जमा हो जाए।

 

पढ़ें :- मन्दिर-मस्जिद के मुद्दों पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने लीगल टीम बनाने का लिया निर्णय, कोर्ट में भी करेगी पैरवी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...