1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ज्ञानवापी सर्वे: कमिश्नर को हटाने की याचिका कोर्ट ने की खारिज, नौ मई को होगी अगली सुनवाई

ज्ञानवापी सर्वे: कमिश्नर को हटाने की याचिका कोर्ट ने की खारिज, नौ मई को होगी अगली सुनवाई

ज्ञानवापी मजिस्द मामले में कमिश्नर को हटाने की याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया है। कोर्ट ने सर्वे को जारी रखने का आदेश दिया है। इसके साथ ही 9 मई को अब अगली सुनवाई होगी। कोर्ट के इस आदेश के बाद वहां पर बड़ी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है। वहीं, आज दूसरे दिन सर्वे टीम वहां पर पहुंची लेकिन काम शुरू नहीं हो सका।

By शिव मौर्या 
Updated Date

वाराणसी। ज्ञानवापी मजिस्द (Gyanvapi Masjid) मामले में कमिश्नर को हटाने की याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया है। कोर्ट ने सर्वे को जारी रखने का आदेश दिया है। इसके साथ ही 9 मई को अब अगली सुनवाई होगी। कोर्ट के इस आदेश के बाद वहां पर बड़ी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है। वहीं, आज दूसरे दिन सर्वे टीम वहां पर पहुंची लेकिन काम शुरू नहीं हो सका।

पढ़ें :- नौतनवा:सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच हर्षोल्लास के साथ 74वॉ गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी मना

कोर्ट कमिश्नर और वादी पक्ष के पहुंचने के करीब एक घंटे बाद पहुंचे मस्जिद कमेटी पक्ष के अधिवक्ताओं ने सर्वे का विरोध किया। इस दौरान ज्ञानवापी परिसर से बाहर आए सर्वे कमिश्नर ने कहा कि हमें बैरिकेटिंग के अंदर पहुंचने नहीं दिया गया। मस्जिद कमेटी के लोग दरवाजे पर आकर खड़े हो गए।

लिहाजा, दूसरे दिन सर्वे नहीं हो सका। इससे पहले हिंदू पक्ष के वकीलों के साथ काशी विश्वनाथ धाम गेट नंबर चार पर बड़ी तादाद में सुरक्षाकर्मी भी मौजूद थे। मुस्लिम पक्ष के वकील ने बयान दिया कि अभी हम सर्वे में सहयोग नहीं करेंगे क्योंकि सुनवाई की तारीख आगे लगी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...