यहां एक्सरसाइज करने के लिए गेट पर ही उतारने होंगे कपड़े

gym7

हर जगह एंट्री के अलग अलग नियम बनाये गए है। हाल ही में ब्रिटेन में एक महिला में ऐसा वर्कआउट क्लास खोला है जहां पर सिर्फ उन्ही लोगों को एक्सरसाइज करने की इजाजत है जो बिना किसी हिचकिचाहत के न्यूड होने को तैयार हैं। आपको बता दें कि यह दुनिया की पहली न्यूड वर्कआउट क्लास है।

Gym To Exercise Here You Have To Take Off At The Gates Only Clothes :

न्यूड वर्क आउट क्लास:
इस अनोखी न्यूड वर्क आउट क्लास को एक 35 वर्षीय महिला हेलन स्मिथ ने लिया था। इस क्लास के पहले दिन कुल 10 लोग ही ट्रेनिंग के लिए मौजूद थे। इस एक घंटे की क्लाश में 33 से 70 साल के लोगाे ने हिस्सा लिया। इस अनोखी न्यूड क्लास चलाने वाली हेलेन का कहना है कि न्यूड होकर एक्सरसाइज करने का अपना कुछ अलग फायदा और मज़ा है।

सीखने में आसानी:
लोगों को यह एक्सरसाइज समझने में काफी प्राॅब्लम होती है कि एक्सरसाइज का सही तरीका क्या है और इसे कैसे सही तरीके से किया जा सकता है। इसलिए अगर हम न्यूड होकर ट्रेनिंग दे तो लोगों को अच्छे से समझ आएगा। साथ ही लोगों से न्यूड वर्कआउट कराने से हम उनपर अच्छे से ध्यान रख पाएंगे कि जो वो एक्सरसाइज कर रहे हैं उनका तरीका सही भी हैं या नही।

न्यूड एक्सरसाइज क्लास की प्रेरणा:
हेलेन का कहना है कि उन्हे न्यूड एक्सरसाइज क्लास की प्रेरणा फ्रांस के न्यूडिस्ट बैच से मिली है और उसी कांसेप्ट पर उन्होंने भी ब्रिटेन में न्यूड वर्क आउट क्लास खोला।

हर जगह एंट्री के अलग अलग नियम बनाये गए है। हाल ही में ब्रिटेन में एक महिला में ऐसा वर्कआउट क्लास खोला है जहां पर सिर्फ उन्ही लोगों को एक्सरसाइज करने की इजाजत है जो बिना किसी हिचकिचाहत के न्यूड होने को तैयार हैं। आपको बता दें कि यह दुनिया की पहली न्यूड वर्कआउट क्लास है।न्यूड वर्क आउट क्लास: इस अनोखी न्यूड वर्क आउट क्लास को एक 35 वर्षीय महिला हेलन स्मिथ ने लिया था। इस क्लास के पहले दिन कुल 10 लोग ही ट्रेनिंग के लिए मौजूद थे। इस एक घंटे की क्लाश में 33 से 70 साल के लोगाे ने हिस्सा लिया। इस अनोखी न्यूड क्लास चलाने वाली हेलेन का कहना है कि न्यूड होकर एक्सरसाइज करने का अपना कुछ अलग फायदा और मज़ा है।सीखने में आसानी: लोगों को यह एक्सरसाइज समझने में काफी प्राॅब्लम होती है कि एक्सरसाइज का सही तरीका क्या है और इसे कैसे सही तरीके से किया जा सकता है। इसलिए अगर हम न्यूड होकर ट्रेनिंग दे तो लोगों को अच्छे से समझ आएगा। साथ ही लोगों से न्यूड वर्कआउट कराने से हम उनपर अच्छे से ध्यान रख पाएंगे कि जो वो एक्सरसाइज कर रहे हैं उनका तरीका सही भी हैं या नही।न्यूड एक्सरसाइज क्लास की प्रेरणा: हेलेन का कहना है कि उन्हे न्यूड एक्सरसाइज क्लास की प्रेरणा फ्रांस के न्यूडिस्ट बैच से मिली है और उसी कांसेप्ट पर उन्होंने भी ब्रिटेन में न्यूड वर्क आउट क्लास खोला।