1. हिन्दी समाचार
  2. ब्‍यूटी
  3. Hair Care Tips : इस पत्ते को बालों में लगाने से होती हैं कई समस्याएं दूर, जानें इसके फायदे

Hair Care Tips : इस पत्ते को बालों में लगाने से होती हैं कई समस्याएं दूर, जानें इसके फायदे

खूबसूरत काले घने बाल किसी भी चेहरे की सुंदरता को चार चांद लगा देते है। लहराती जुल्फें  भीड़ से लोगों को अलग कर देती है। आजकल कल की लाइफस्टाइल के कारण लोगों को बालों की समस्या से जूझना पड़ रहा है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Hair Care Tips : खूबसूरत काले घने बाल किसी भी चेहरे की सुंदरता को चार चांद लगा देते है। लहराती जुल्फें  भीड़ से लोगों को अलग कर देती है। आजकल कल की लाइफस्टाइल के कारण लोगों को बालों की समस्या से जूझना पड़ रहा है। कम उम्र में बालों का झड़ना और सफेद होना इन दिनों की आम बात है। ऐसी समस्या से मुकाबला करने के लिए प्राकृतिक रूप से तैयार रहना चाहिए। बालों के लिए करी के पत्ते को राम बाण माना जाता है। करी पत्ते में विशेष औषधीय गुण पाया जाता है। इससे बालों का झड़ना, टूटना व सफेद होना कम हो जाता है।

पढ़ें :- चेहरे के लिए पपीता रामबाण से कम नहीं, फायदे जानकर रह जाएंगे हैरान

बालों में डैंड्रफ के लिए दही में करी पत्ता मिलाकर पीसने के बाद अच्छी तरह बालों में लगा सकते हैंं।

बालों का झड़ना कम करने के लिए आप नारियल के तेल में करी पत्ता मिलाकर उसे अच्छे से पका लें, फिर तेल को छानकर रख लें। इसे नियमित रूप से लगाने से आपके बाल घने और मजबूत बन सकते हैं।

लंबे और घने बालों के लिए करी पत्ता मेथी और आंवला को पीसकर पेस्ट बना लें और इसे बालों की जड़ों में लगाएं। कुछ देर बाद बालों को धो लें, इससे बालों की लंबाई बढ़ेगी और वे घने बनेंगे

पढ़ें :- बादाम के फायदें जानकर रह जाएंगे हैरान
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...