1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. हैती के राष्ट्रपति जोवेनेल मोसे की अज्ञात हमलावारों ने घर में घुसकर की हत्या

हैती के राष्ट्रपति जोवेनेल मोसे की अज्ञात हमलावारों ने घर में घुसकर की हत्या

हैती से एक दिल दहला देने वाली वारदात में देश के राष्ट्रपति जोवेनल मोइसीकी हत्या कर दी गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके घर के अंदर उन पर हमला किया गया। हैती के अंतरिम प्रधानमंत्री क्लॉड जोसेफ ने बताया कि यह घटना बुधवार तड़के की है। हाल के महीनों में राजधानी में समूहों के बीच हिंसा बढ़ने से देश में तनाव का माहौल बना हुआ था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। हैती से एक दिल दहला देने वाली वारदात में देश के राष्ट्रपति जोवेनल मोइसीकी हत्या कर दी गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके घर के अंदर उन पर हमला किया गया। हैती के अंतरिम प्रधानमंत्री क्लॉड जोसेफ ने बताया कि यह घटना बुधवार तड़के की है। हाल के महीनों में राजधानी में समूहों के बीच हिंसा बढ़ने से देश में तनाव का माहौल बना हुआ था।

पढ़ें :- दिल्ली में मासूम से हैवानियत: प्रियंका-केजरीवाल ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल, जिम्मेदार पर बोला हमला

पीएम ने बताया कि कुछ अज्ञात लोग, जिनमें से कुछ स्पैनिशन में बात कर रहे थे। उन्होंने राष्ट्रपति के निजी निवास पर हमला कर दिया और हेड ऑफ स्टेट को प्राणघातक तरीके से घायल कर दिए। उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति की पत्नी को भी गोली लगी लेकिन उनकी जान बच गई।

वहीं, कुछ दिन पहले राजधानी में एक मुख्य सड़क पर गोलीबारी में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई थी। मृतकों में एक पत्रकार और एक राजनीतिक कार्यकर्ता भी शामिल थे। राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख लियोन चार्ल्स ने बुधवार को बताया था कि यह गोलीबारी तब हुई जब कुछ घंटों पहले ही असंतुष्ट पुलिस अधिकारियों के एक समूह के प्रवक्ता की उसी इलाके में हत्या कर दी गई।

इस समूह को फैंटम 509 के नाम से जाना जाता है। उन्होंने इस सामूहिक हत्या के लिए फैंटम 509 के सहयोगियों को जिम्मेदार ठहराया लेकिन कोई सबूत नहीं मुहैया कराया।

पढ़ें :- यूपी : विशेष सचिव बेसिक शिक्षा का अश्लील वीडियो वायरल, बोले- हनीट्रैप का हुआ शिकार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...