हाइवे पर शेरों का झुंड देख हैरान रह गए राहगीर

अहमदाबाद। सुनसान सड़क पर रात को सफर के दौरान आपके सामने एक शेर आ जाए तो सोचिए हालत क्या होगी। महज एक शेर सामने आ जाए यह सोच कर रूह काँप जाती है लेकिन जब शेरों का झुंड सड़क पर आ सामने खड़ा हो जाए तो वाकई यह दृश भयावह रहा होगा। ऐसा ही एक सीन गुजरात के पीपावाव-राजौला हाईवे पर शनिवार को देखने को मिला। यहां एक साथ लगभग दर्जन शेर हाइवे पर आ खड़े हो गए जिसे देख वहां मौजूद लोग हैरान रहे गए।



एक तरफ से गाडिय़ां, कारें आ जा रही थीं तो दूसरी ओर शेरों ने पूरा रास्ता ही रोक दिया था। लगभग 3 से 4 मिनट तक लोग रुक के इस नजारे को देखते ही रहे। कई लोगों ने शेरों की पूरी फैमिली को कैमरे में कैद कर लिया। एक शख्स तो शेरों के बेहद करीब चला गया था। लेकिन शेर ने उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचाया। लगभग 4 मिनट के बाद शेर रास्ता क्रॉस कर दूसरी ओर चले गए।



गुजरात के पिपावाव-राजुला हाइवे पर अक्सर शेर दिख जाते हैं लेकिन इस बार यहां दर्जन भर शेरों का एक साथ दिखना हैरान करने वाला था। हाईवे पर दूसरी ओर गुजर रही कारों की लाइट्स से शेर कुछ देर के लिए परेशान हुए लेकिन वे सड़क पर ही रुके रहे। धीरे-धीरे लोगों ने अपनी गाडिय़ां रोक दी। ट्रैफिक को रुका देख शेरों का ये झुंड आराम से रास्ता पार कर चला गया। गुजरात के गिरवन में बढ़ी संख्या में शेर पाये जाते हैं। इससे पहले जूनागढ़ में भी 9 शेर सड़क पर आ गये थे। गुजरात में पिछले कुछ दिनों से शेरों की संख्या बढ़ रही है। सरकार शेरों के संरक्षण के लिए कई उपाय कर रही है।