1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. World Test Championship में भारतीय टीम का आधा सफर लगभग समाप्त, जानें सूची में कहां है विराट की सेना

World Test Championship में भारतीय टीम का आधा सफर लगभग समाप्त, जानें सूची में कहां है विराट की सेना

ICC World Test Championship 2023 के मद्देनजर खेली जा रही टेस्ट सीरीजों में भारत ने अपना आधा सफर लगभग समाप्त कर लिया है। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के 4 मुकाबलों में 2 मैच जीते हैं और एक हारा है। सीरीज का एक मैच बाकी है। इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भारत ने 1-0 से दो मैचों की सीरीज जीती थी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। ICC World Test Championship 2023 के मद्देनजर खेली जा रही टेस्ट सीरीजों में भारत ने अपना आधा सफर लगभग समाप्त कर लिया है। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के 4 मुकाबलों में 2 मैच जीते हैं और एक हारा है। सीरीज का एक मैच बाकी है। इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भारत ने 1-0 से दो मैचों की सीरीज जीती थी।

पढ़ें :- विराट ही नहीं सौरभ,राहुल जैसे कप्तानों ने भी नहीं जीता विश्व कप तो क्या वो अच्छे खिलाड़ी नहीं, जानें किसने कहा

वहीं, अब साउथ अफ्रीका दौरे पर तीन मैचों की सीरीज में भारत को 1 मुकाबला जीतने को मिला। इस तरह भारत ने कुल 4 मैच जीते हैं और तीन मैच गंवाए हैं। दो मैच बेनतीजा रहे हैं, जो टीम इंडिया को भारी पड़ सकते हैं। बता दें कि भारतीय टीम को कुल 6 टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप(World Test Chaimpionship) के अंतर्गत खेलनी हैं। इनमें से तीन सीरीज भारत ने खेल ली हैं और तीन सीरीज अभी बाकी है।

हालांकि, एक सीरीज का एक मुकाबला इस साल होना है, लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि पिछले साल की उपविजेता टीम अभी तक सिर्फ 4 ही मुकाबले जीत पाई है। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका(Points table) में भारत इस समय पांचवें स्थान पर है। भारत ने अब तक खेले 9 मैचों में से 4 मैच जीते हैं, 3 हारे हैं और दो मैचों का नतीजा ड्रॉ रहा है। भारत की जीत का प्रतिशत 49.07 है। भारत से आगे साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान जैसी टीमे हैं। इतना ही नहीं, विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम टेस्ट की नंबर वन टीम है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...