1. हिन्दी समाचार
  2. रिलेशनशिप
  3. पार्टनर का झूठ सामने आने पर ऐसे करें हैंडल

पार्टनर का झूठ सामने आने पर ऐसे करें हैंडल

रिलेशनशिप में हनीमून फेज थोड़े टाइम के लिए ही होता है। कहा जाता है कि शादी के शुरूआती में कपल्‍स के बीच आकर्षण अधिक होता है। जैसे-जैसे समय होता है चीजें कम होती जाती है। जिससे चीजें बिगड़ना शुरू हो जाता है। लेकिन जब बात होती है प्यार की, तो फिर कई बार पार्टनर का बोला गया झूठ वे बर्दाश्त भी कर जाते हैं।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

रिलेशनशिप में हनीमून फेज थोड़े टाइम के लिए ही होता है। कहा जाता है कि शादी के शुरूआती में कपल्‍स के बीच आकर्षण अधिक होता है। जैसे-जैसे समय होता है चीजें कम होती जाती है। जिससे चीजें बिगड़ना शुरू हो जाता है। लेकिन जब बात होती है प्यार की, तो फिर कई बार पार्टनर का बोला गया झूठ वे बर्दाश्त भी कर जाते हैं। झूठ बोलने या बर्दाश्त करने के भी बहुत साइड इफेक्ट्स होते हैं, झूठ बोलने वाला व्यक्ति भीतर से हमेशा डरता है। उसे लगता है कि कहीं उसका झूठ पकड़ा न जाए। आप अगर पार्टनर का झूठ पकड़ लेते हैं, तो आपको कुछ बातें समझनी चाहिए।

पढ़ें :- चॉकलेट डे पर अपने प्रेमी को इस तरह करें खुश

बात करें

अगर आप का पार्टनर से आप की बहुत कम बात होता है और वह आप से किसी भी चीज को लेकर झुठ बोलता है तो आप को अपने पर्टनर से इस बारे में बात करना चाहिए। आखिर वह ऐसा क्यों कर रहा है।

थोड़ा टाइम दें 
कभी-कभी ऐसा होता है कि पार्टनर किसी वजह से आपको अचानक कोई बात न बता रहा हो लेकिन बाद में बताने के बारे में सोचा हो। वजह जो भी हो लेकिन अचानक पता चलते ही आप रिएक्ट न करें बल्कि कुछ समय इंतजार जरूर करें। तत्काल निर्णय लेने से आप का रिलेशन खत्म हो सकता है।

गैप दें 
अगर रिलेशन में ज्यादा तकरार आ गई हो तो आप अपने रिलेशन में थोड़ा गैप दें। उसको अपनी गलती समझने का थोड़ा टाइम दें।

पढ़ें :- Valentine Day पर ‘अकेले हैं तो इस तरह से मनाईये

एक और मौका दें
कभी भी रिलेशन जल्द बाजी में नही खत्म किया जा सकता है। अपने रिलेशन को हमेशा एक और मौका देना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...