1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Hanuman Chalisa Controversy: बीजेपी बोली- मुंबई में गैंगवार की स्थिति, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नए दाऊद

Hanuman Chalisa Controversy: बीजेपी बोली- मुंबई में गैंगवार की स्थिति, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नए दाऊद

Hanuman Chalisa Controversy: महाराष्ट्र (Maharashtra) में इन दिनों हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) विवाद देश की आर्थिक राजधानी मुंबई का सियासी पारा चढ़ा दिया है। इसको लेकर बीजेपी अब शिवसेना सरकार पर लगातार हमलावर रुख अपनाए हुए है। इसी बीच बीजेपी नेता नितेश नारायण राणे (Nitesh Narayan Rane) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने सीएम ठाकरे पर निशाना साधते हुए उन्हें नया दाऊद बता दिया है। इसके साथ की प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Hanuman Chalisa Controversy: महाराष्ट्र (Maharashtra) में इन दिनों हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) विवाद देश की आर्थिक राजधानी मुंबई का सियासी पारा चढ़ा दिया है। इसको लेकर बीजेपी अब शिवसेना सरकार पर लगातार हमलावर रुख अपनाए हुए है।

पढ़ें :- महाराष्ट्र के नासिक-शिरडी राजमार्ग पर भीषण सड़क हादसा, 10 की मौत, कई लोग घायल

इसी बीच बीजेपी नेता नितेश नारायण राणे (Nitesh Narayan Rane) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने सीएम ठाकरे पर निशाना साधते हुए उन्हें नया दाऊद बता दिया है। इसके साथ की प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की।

शिवसैनिकों ने काटा था हंगामा

बीते शनिवार को अमरावती निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की चैलेंज दिया था। इसके बाद सैकड़ों शिवसैनिकों ने राणा दंपति के घर को घेर लिया और जमकर नारेबाजी की। इसके साथ ही शिवसैनिकों ने पुलिस बैरिकेडिंग भी तोड़ दी। इतना ही नहीं सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल में भेज दिया गया है।

बीजेपी के नेताओं पर हुआ हमला

पढ़ें :- महाराष्ट्र में गठबंधन पर छाया ग्रहण! कर्नाटक से सीमा विवाद को बंटे शिंदे-फडणवीस

इसके अलावा महाराष्ट्र में पिछले दो दिनों में बीजेपी के दो नेताओं पर हमला हुआ है। इस सभी घटनाओं के बाद बीजेपी नेता नितेश राणा ने बड़ा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुंबई में गैंगवार की स्थिति है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नए दाऊद हैं। उन्होंने कहा कि मैं महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल से छुट्टी पर जाने का अनुरोध करता हूं। उन्होंने आगे कहा कि ‘बीजेपी को एक दिन के लिए कानून-व्यवस्था संभालने दीजिए, दिखा देंगे।

महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने कही ये बात

महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था ठीक है, लेकिन सरकार की छवि खराब करने की कोशिश हो रही है। पाटिल ने कहा कि बीजेपी अपने स्वार्थ के लिए राष्ट्रपति शासन लागू करना चाहती है। महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि जनप्रतिनिधियों को कानून के दायरे में रहकर काम करना चाहिए, लेकिन वो ऐसा नहीं कर रहे हैं। पाटिल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का रविवार को मुंबई का दौरा निर्विघ्न होगा और पुलिस इसकी तैयारी में जुटी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...