1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मस्जिद में चार हिन्दू युवकों ने पढ़ी हनुमान चालीसा, शांति भंग की आशंका में गिरफ्तार

मस्जिद में चार हिन्दू युवकों ने पढ़ी हनुमान चालीसा, शांति भंग की आशंका में गिरफ्तार

Hanuman Chalisa Read By Four Hindu Youths In Mosque Arrested In Fear Of Disturbing Peace

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मथुरा: यूपी के मथुरा में नंदबाबा के मंदिर में नमाज पढ़ने के बाद अब कुछ हिंदू युवकों ने गोवर्धन की ईदगाह मस्जिद में जाकर हनुमान चालीसा पढ़ दी। पुलिस ने चारों को शांति भंग की आशंका में गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के मुताबिक, ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने वाले युवकों के नाम सौरभ लंबरदार, राघव मित्तल, कान्हा और कृष्णा ठाकुर हैं। ये सभी गोवर्धन इलाके में ही रहते हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि मथुरा में पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। कोई भी व्यक्ति अगर माहौल खराब करने के बाद उस पर कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी ने शांति पूर्ण माहौल कायम रखने के लिए शहरवासियों से अपील की है

पढ़ें :- पंचायत चुनाव: ऑनलाइन तय होगा ग्राम पंचायतों में आरक्षण, 22 जनवरी को जारी होगी फाइनल वोटर लिस्ट

इससे पहने नंदगांव के नंदमहल मंदिर में ब्रज चौरासी कोस यात्रा कर रहे दिल्ली की एक संस्था खुदाई खिदमतगार के सदस्य फैजल खान और मुहम्मद चांद द्वारा नमाज अदा की गयी थी। नमाज अदा करने का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो खलबली मची। कौमी एकता मंच ने जहां भाईचारे की मिसाल बताया था। कल मंदिर में नमाज पढ़ने के आरोपी काे दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद फैसल खान ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा था कि उसने धोखे से नमाज नहीं पढ़ी थी। सबके सामने नमाज पढ़ी। वहां कई लोग मौजूद थे।

किसी ने मना नहीं किया। नमाज पढ़कर कोई साजिश नहीं की है। एफआईआर के सवाल फैसल खान ने कहा था कि ये केस राजनीतिक कारणों दर्ज हुआ है। फैसल खान ने कहा कि मंदिर प्रांगण में हमने पूछकर नमाज पढ़ी थी। वहां लोग मौजूद थे, अगर कोई डांटता तो हम क्यों वहां नमाज पढ़ते, सद्भावना के लिए नमाज पढ़ी थी। कुछ गलत नहीं किया है। हमने सोशल मीडिया पर फोटो भी नहीं डाली थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...