1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Happy Anniversary Amitabh-Jaya: जया संग लंदन घूमने जाना चाहते थे महानायक तो पिता ने रखी थी ये शर्त

Happy Anniversary Amitabh-Jaya: जया संग लंदन घूमने जाना चाहते थे महानायक तो पिता ने रखी थी ये शर्त

आज महानायक अमिताभ बच्चन की शादी की 48वीं सालगिरह है। ऐसे में उन्होंने इस अवसर पर अपनी शादी की कुछ खास तस्वीरें शेयर की हैं जो आप यहां देख सकते हैं। इन तस्वीरों में अमिताभ-जया शादी के जोड़े में नजर आ रहे हैं और इन फोटोज को शेयर करने के साथ बिग बी अपने चाहने को थैंक्स कहा है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: आज महानायक अमिताभ बच्चन की शादी की 48वीं सालगिरह है। ऐसे में उन्होंने इस अवसर पर अपनी शादी की कुछ खास तस्वीरें शेयर की हैं जो आप यहां देख सकते हैं। इन तस्वीरों में अमिताभ-जया शादी के जोड़े में नजर आ रहे हैं और इन फोटोज को शेयर करने के साथ बिग बी अपने चाहने को थैंक्स कहा है। उन्होंने अपनी पत्नी जया बच्चन के साथ फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, “3 जून, 1973 … हमारी शादी की सालगिरह पर बधाई देने के लिए आप सभी का धन्यवाद”।

पढ़ें :- Amitabh Bachchan को सोशल मीडिया पर मिल रही जमकर गालियां, उठ रही KBC के बायकॉट की मांग 

पढ़ें :- Amitabh Bachch एपिसोड शूट करने से पहले हो जातें हैं परेशान, कहा- हाथ पांव कांपने लग जाते

ऐसे में उनकी और अमिताभ बच्चन की शादी का एक किस्सा बता रहे हैं, जिसे कभी बिग बी ने अपने ब्लॉग पर फैंस के साथ शेयर किया था। इसमें अमिताभ ने बताया था कि वो जया के साथ बिना शादी के ही लंदन घूमने जाना चाहते थे, इसके चलते पिता जी ने उनकी दोनों की शादी करवा दी थी।

दरअसल, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की पहली मुलाकात फिल्म ‘गुड्डी’ के सेट पर हुई थी। दोनों का परिचय ऋषिकेश मुखर्जी ने करवाया था। इसके बाद बिग बी और जया ने फिल्म ‘जंजीर’ में साथ काम किया था।

फिल्म ‘जंजीर’ को लेकर अमिताभ बच्चन ने फैसला किया था कि अगर ये मूवी हिट हो जाती है तो सभी दोस्तों और जया के साथ लंदन घूमने जाएंगे।फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई और बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया। अब जब बारी आई अपने फैसले पर अमल करने की यानी लंदन जाने की तो अमिताभ बच्चन ने इसका जिक्र अपने पिता हरिवंश राय बच्चन से किया। हरिवंश ने पलटकर अमिताभ से पूछा कि साथ में और कौन-कौन जा रहा है?

पिता के सवाल का जवाब देते हुए अमिताभ बच्चन ने बताया कि उनके दोस्तों के अलावा साथ में जय बच्चन भी जा रही हैं। हरिवंश ने इस बात को सुनकर बिग बी से कहा कि अगर तुम दोनों लंदन जाना चाहते हो तो पहले शादी कर लो और फिर वहां जाओ।

अमिताभ बच्चन ने बिना कुछ सोचे-समझे अपने पिता को कहा, ‘जी ठीक है।’ इसके बाद दोनों परिवारों को शादी के बारे में सूचना दी गई और जल्द ही पंडित को भी इस बारे में बताया गया। अमिताभ ने ब्लॉग में बताया था कि शादी वाले दिन की शाम को ही दोनों की लंदन की फ्लाइट थी।

अमिताभ बच्चन ने बताया था कि उन्होंने अपनी शादी के कपड़े पहने और खुद ही कार चलाने के लिए ड्राइवर वाली सीट पर बैठ गए थे और शादी वाले दिन हल्की बारिश भी हो रही थी। ये सब देखकर पड़ोसी आए और उन्होंने अमिताभ को कहा कि शादी वाले दिन बारिश होना शुभ होता है।

सबसे खास बात थी कि अमिताभ बच्चन की शादी बेहद गुपचुप तरीके से हुई थी और इसमें फिल्म इंडस्ट्री के ज्यादा लोग भी नहीं शामिल हुए थे। शादी में सिर्फ परिवारवाले और कुछ करीबी दोस्त ही शामिल आए थे। कुछ ही घंटों में शादी रस्में हुईं इसके खत्म होने के बाद दोनों लंदन के लिए रवाना हो गए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...