देशभर से मिल रही पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई

गांधीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 66वें जन्मदिन पर देशभर से शुभकामनाएं मिल रही हैं, जो इस समय गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं। मोदी ने शनिवार को यहां अपनी मां हीरा बा से मुलाकात की और आशीर्वाद लिया। अपनी मां के साथ ली गई दो तस्वीरें ट्विटर पर साझा करने के साथ मोदी ने लिखा, “मां का प्यार और आशीर्वाद जीवन का बुनियादी सार है।”

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उन्हें जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री मोदी को उनके जन्मदिन पर मेरी ओर से ढेर सारी शुभकामनाएं।” उन्होंने लिखा, “भगवान उन्हें अच्छे स्वास्थ्य व खुशियों से नवाजें और वह इसी तरह वर्षो देश की सेवा करते रहें।”




उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने भी प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। प्रधानमंत्री ने जन्मदिन की बधाइयों व शुभकामनाओं के लिए राष्ट्रपति व उपराष्ट्रपति का शुक्रिया अदा किया। मोदी ने एक ट्वीट में कहा, “मैं माननीय राष्ट्रपति जी का उनकी ओर से दी गई जन्मदिन की शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया अदा करता हूं।”

प्रधानमंत्री ने अपने एक अन्य ट्वीट में कहा, “जन्मदिन की शुभकामनाओं के लिए मैं उपराष्ट्रपति अंसारी का आभारी हूं।” गांधीनगर में भारत के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति टी.एस.ठाकुर ने भी राजभवन में मोदी से मुलाकात की और उन्हें फूलों का गुलदस्ता भेंट किया।




विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह, सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी, सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और संसदीय कार्य मामलों के राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।

मोदी शुक्रवार रात दो दिवसीय दौरे पर अहमदाबाद पहुंचे। वह शनिवार को लिमखेड़ा जिले में 1,700 करोड़ रुपये की लागत वाली पानी व सिंचाई परियोजना का उद्घाटन करने वाले हैं। वह लिमखेड़ा में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद नवसारी के लिए रवाना होंगे, जहां वह दिव्यांग बच्चों के लिए सामाजिक अधिकारिता शिविर (कार्यशाला) को भी संबोधित करेंगे। मोदी शनिवार शाम नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।