Birthday Special: अपनी आवाज से लोगों को दीवाना बनाने वाली अल्का के कुछ मशहूर गानें

Birthday Special,अल्का याग्निक
Birthday Special: अपनी आवाज से लोगों को दीवाना बनाने वाली अल्का के कुछ मशहूर गानें
मुंबई। अपनी मीठी आवाज से लोगों को दीवाना बनाने वालीं अल्का याग्निक 20 मार्च यानि आज अपना 52वां जन्मदिन मना रही हैं। अल्का ने महज 6 साल की उम्र से गाना शुरू किया था। लेकिन, फिल्म के गाने 'एक, दो, तीन' से उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में प्लेबैक सिंगर के रूप में पहचान मिली। अल्का यागनिक एक भारतीय सिनेमा की लोकप्रिय गायिका हैं। [embed]https://www.youtube.com/watch?v=MS5BLS2sIDM[/embed] आज हम आपको मशहूर सिंगर अल्का के जन्मदिन पर उनके कुछ खास गानों की लिस्ट बताएँगे जिसे…

मुंबई। अपनी मीठी आवाज से लोगों को दीवाना बनाने वालीं अल्का याग्निक 20 मार्च यानि आज अपना 52वां जन्मदिन मना रही हैं। अल्का ने महज 6 साल की उम्र से गाना शुरू किया था। लेकिन, फिल्म के गाने ‘एक, दो, तीन’ से उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में प्लेबैक सिंगर के रूप में पहचान मिली। अल्का यागनिक एक भारतीय सिनेमा की लोकप्रिय गायिका हैं।

{ यह भी पढ़ें:- Wedding Reception Party में ट्रेडिशनल लुक में नज़र आए ये स्टार्स }

आज हम आपको मशहूर सिंगर अल्का के जन्मदिन पर उनके कुछ खास गानों की लिस्ट बताएँगे जिसे अक्सर सबकी म्यूजिक लिस्ट में देखा जाता है। अलका ने बहुत छोटी उम्र से गाना शुरू कर दिया था। उन्होंने शास्त्रीय संगीत की तालीम ली। 1979 में ‘पायल की झंकार’ फिल्म से उन्होंने प्लेबैक सिंगर के रूप में करियर की शुरुआत की। ‘लावारिस’ फिल्म का गाना ‘मेरे अंगने’ में जबरदस्त हिट हुआ था, लेकिन इसके बावजूद उन्हें काफी स्ट्रगल करना पड़ा।

 

{ यह भी पढ़ें:- सारा अली खान ने ‘सात समुंदर पार’ गाने पर जमकर लगाए ठुमके, वीडियो वायरल }

अल्का अब तक हजारों गानें गा चुकी हैं। हालांकि, कुछ समय से वह गाना नहीं गा रही हैं। उनका मानना है कि बॉलीवुड में गानों की मधुरता खो गई है।

आल्का 20 मार्च 1966 को कोलकाता में एक गुजराती परिवार में जन्म हुआ। उनकी माता शोभा याज्ञनिक गायक थी। इन्होंने 6 साल की उम्र में ही कोलकाता रेडीयो के लिए गाना शुरू कर दिया था।

{ यह भी पढ़ें:- बॉलीवुड हसीनाओं के मंगलसूत्र की कीमत जानकर हो जायेंगे हैरान }

 

Loading...