1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Amitabh Bachchan Happy Birthday: महानायक का ये परिवार दाने-दाने को मोहताज, उनके भाई मकान को बनाना चाहते थे म्यूजियम

Amitabh Bachchan Happy Birthday: महानायक का ये परिवार दाने-दाने को मोहताज, उनके भाई मकान को बनाना चाहते थे म्यूजियम

बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का आज 79 वां जन्म दिन हैं। अमिताभ बच्चन की ख्याति देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में फैली हुई है।  अमिताभ बच्चन  ने बॉलीवुड के साथ साथ कई हॉलीवुड फिल्मों के ज़रिए उन्होंने दुनिया के लोगों का दिल जीता है। करोड़ों के मालिक अमिताभ बच्चन का परिवार आज लग्जरी लाइफ जी रहे हैं।  इसे आप बिग बी की मेहनत का फल ही कह सकते हैं। आपको बता दें अमिताभ बच्चन की कुल सम्पत्ति लगभग 400 मिलियन डॉलर बताई जाती है। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Happy Birthday Amitabh Bachchan: बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का आज 79 वां जन्म दिन हैं। अमिताभ बच्चन की ख्याति देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में फैली हुई है। अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड के साथ साथ कई हॉलीवुड फिल्मों के ज़रिए उन्होंने दुनिया के लोगों का दिल जीता है। करोड़ों के मालिक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का परिवार आज लग्जरी लाइफ जी रहे हैं। इसे आप बिग बी की मेहनत का फल ही कह सकते हैं। आपको बता दें अमिताभ बच्चन की कुल सम्पत्ति लगभग 400 मिलियन डॉलर बताई जाती है।

पढ़ें :- Amitabh Bachchan ने कमला पसंद को भेजा Legal Notice, कॉन्ट्रैक्ट खत्म करने के बाद भी पान मसाला कंपनी ने नहीं किया...

जहां एक तरफ अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)  का पूरा परिवार सुख सुविधा से परिपूर्ण हैं वहीं दूसरी तरफ अमिताभ  के परिवार का एक हिस्सा काफी गरीबी से गुज़र रहा है अब आप सोच रहे होंगे आखिर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के परिवार का कौन सा शख्स ऐसा है जी दाने दाने को मोहताज है। तो हम आपको बता दें वो परिवार बिग बी की सगी बुआ का है।

परिवार की आर्थिक स्थिति खराब 

आपको बता दें आज हम अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की बुआ के बेटे अनूप रामचंद्र (Anoop Ramchandra) के बारे में बताने जा रहें हैं। अनूप रामचंद्र का बच्चन परिवार के साथ खास रिश्ता है लेकिन फिर भी आज वो गरीबी में जीने के लिए मजबूर है। एक रिपोर्ट के अनुसार अनूप रामचंद्र (Anoop Ramchandra)का परिवार पहले तो थोड़ा पैसे वाला था लेकिन वक्त ऐसा बिगड़ा कि आज वह पाई से मोहताज हो गए हैं। खबरों की मानें तो हरिवंशराय बच्चन (Harivansh Rai Bachchan) के बाद इस परिवार की किसी ने सुध नहीं ली।

वहीं  खबरों के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है कि अमिताभ की अपने भाई अनूप रामचंद्र से बात चीत बंद है। बात चीत बंद होने का कारण जमीन को लेकर विवाद बताया जा रहा है। वहीं अनूप को पैसों की तंगी ने इतना घेर रखा कि वे अभिषेक की शादी तक में भी नहीं पहुंच पाए थे।

पढ़ें :- 'Velle' trailer released: सनी देओल के लाडले की डेब्यू फिल्म का ट्रेलर हुआ रिलीज, देख नहीं रोक पाएंगे हंसी

आपको बता दें कि अमिताभ की सगी बुआ के बेटे अनूप और उनका पूरा परिवार कटघर स्थित डॉ. बच्चन के मकान के एक हिस्से में रहते हैं। ये उनका पुश्तैनी मकान है और इसी मकान को लेकर अमिताभ और अनूप में कुछ मतभेद थे।

ये था विवाद का कारण 

हालांकि इस अनबन का कभी कोई साफ कारण तो पता नहीं चल सका लेकिन खबरों के मुताबकि अनूप चाहते थे कि बिग बी इस मकान में एक म्यूजियम बनाएं जिसमें हरिवंश राय की बचपन की यादें रखी जाएं लेकिन दूसरी तरफ बिग बी ने इस में कोई खास रूचि नहीं दिखाई और बस जमीनी विवाद के चलते दोनों में मतभेद हो गए । अब इसमें कितनी सच्चाई है इस बारे में तो बच्चन परिवार ही जानता है।

वहीं आपको बता दें कि अमिताभ इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और वो आए दिन अपने फैंस के लिए कुछ न कुछ पोस्ट जरूर करते हैं। आपको हमारा ये पैकेज कैसा लगा हमें कंमेट बॉक्स में बताना न भूलें।

पढ़ें :- Amitabh Bachchan ने पोस्ट में की स्पेलिंग मिस्टेक, फैन ने लिखा- आपके हाथ में 'एकेडमी अवॉर्ड' देखना चाहता हूं...
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...