1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. हॅप्पी बर्थडे चंद्रचूर्ण सिंह: संगीत टीचर के रूप में करते थे काम ऐसे मिला एक्टिंग मे काम

हॅप्पी बर्थडे चंद्रचूर्ण सिंह: संगीत टीचर के रूप में करते थे काम ऐसे मिला एक्टिंग मे काम

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: बॉलीवुड के जाने माने एक्टर चंद्रचूर्ण सिंह को आज के समय में कौन नहीं जानता है, आमदनी अठन्नी जैसी फिल्मों में काम कर चुके चंद्रचूर्ण सिंह आज अपना जन्मदिन मना रहे है, वहीँ आज यानी 11 अक्टूबर के दिन चंद्रचूर्ण सिंह का जन्म अलीगढ़ उत्तर-प्रदेश में हुआ था। उनके पिता उत्तरप्रदेश के खैर जिले पूर्व एमएलए रह चुके हैं।

पढ़ें :- Gandhi Jayanti Special: जब दोनों गाल पे पड़ जाए तो क्या करने का नहीं बोला बापू ने, 'मुन्नाभाई' ने शेयर किया वीडियो 

उनके दो छोटे भाई हैं-अभिमन्यु सिंह, आदित्य सिंह। आज उनके जन्मदिन के दिन उनके जीवन की महत्वपूर्ण घटनाओं के बारें में बताने वाले है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि चंद्रचूर्ण ने अपनी शुरुआती पढ़ी दून स्कूल देहरादून से सम्पन्न की है।

हिंदी सिनेमा में आने से पहले वह दून स्कूल में बतौर संगीत अध्यापक के तौर पर कार्यरत थे। चन्द्र्चूर्ण सिंह की शादी अवंतिका कुमारी से हुई है. उनके एक बेटा हैं।

अपने हिंदी सिनेमा करियर की शुरुआत चंद्रचूर्ण ने साल 1996 में फिल्म तेरे मेरे सपने से की थी. वह तब्बू स्टारर फिल्म माचिस में नजर आये , उन्हें इस फिल्म के फिल्मफेयर के बेस्ट मेल डेब्यू अवार्ड से भी नवाजा गया था।

पढ़ें :- Gandhi Jayanti Special: Kamal Haasan का बड़ा बयान, कहा- आप एक योद्धा...

उसके बाद वह फिल्म दाग द फायर और जोश जैसी फिल्मों में नजर आये। उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में काम किया लेकिन कुछएक हिट फिल्म के अलावा उनकी कोई भी फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर कुछ खास नहीं चली। उन्होंने हिंदी सिनेमा में फिल्म जिला गाजियाबाद से कमबैक किया, इस फिल्म की रिलीज कई सालों तक टली , हालांकि यह फिल्म अगस्त 2013 में रिलीज हुई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...