1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Happy Birthday Mika Singh: कभी रोजी रोटी के लिए करते थे कीर्तन, आज है करोड़ों के मालिक

Happy Birthday Mika Singh: कभी रोजी रोटी के लिए करते थे कीर्तन, आज है करोड़ों के मालिक

रैपर मीका सिंह अकसर विवादों में रहते हैं। सिंगर 10 जून को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। आज के दौर के डांसिंग नंबर्स पर अपनी आवाज से राज करने वाले मीका सिंह ने महज आठ साल की उम्र में उन्होंने गायन की शिक्षा लेनी शुरू कर दी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: रैपर मीका सिंह अकसर विवादों में रहते हैं। आज अपना 44 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं।  आज के दौर के डांसिंग नंबर्स पर अपनी आवाज से राज करने वाले मीका सिंह ने महज आठ साल की उम्र में उन्होंने गायन की शिक्षा लेनी शुरू कर दी।

पढ़ें :- Sunil Shetty Birthday Special: कभी होटल में प्लेट धोने का काम करते थे पिता, आज सुनील शेट्टी हैं करोड़ों के मालिक

आपको बता दें, उन्होंने 12 साल की उम्र में तबला और हारमोनियम बजाना सीख गए थे और 14 साल की उम्र में मीका ने गिटार बजाना शुरू कर दिया था।

कीर्तन गाया करते थे मीका

फिल्मों में आने से पहले मीका कीर्तन गाया करते थे. साल 1998 में मीका ने अपना पहला एल्बम लांच किया, जिसका नाम था ‘ग्रेटेस्ट इंडीपॉप एल्बम एवर’। इस एल्बम का गाना ‘सावन में लग गई आग’ गाकर मीका रातो-रात मशहूर हो गए। पहली एलबम की सफलता के बाद मीका ने ‘गबरू’, ‘दुनाली’, ‘समथिंग समथिंग ‘ और ‘इश्क ब्रांडी’ एलबम लॉन्च किए


मीका ने 2006 में फिल्म ‘प्यार के साइड इफेक्ट्स’ का गीत ‘दिल तोड़ के ना जा (रीमिक्स)’ गाया था और उसके बाद एक से बढ़कर एक गाने गाकर उन्होंने काफी नाम कमाया।

मीका सिंह का विवादों के पुराना नाता है। साल 2006 में राखी सावंत को किस करना हो या 2014 में दर्ज हुआ हिट एंड रन केस, मीका सिंह पिछले 15 साल में लगभग आधे दर्जन से ज्यादा बार विवादों में घिर चुके हैं।

सलमान खान की फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ का रिव्यू करने के बाद केआरके के साथ साथ मीका सिंह भी चर्चा में आ गए हैं. सोशल मीडिया पर बहस इतनी बढ़ गई कि मीका सिंह 4 जून को केआरके के घर तक पहुंच गए।


करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं मीका मीका सिंह की कुल संपत्ति लगभग 13 मिलियन अमरीकी डॉलर होने का अनुमान है। इस संपत्ति को भारतीय रुपए में कनवर्ट करें तो 95,98,94,000 रुपए (95.98 करोड़ रुपए) हो जाती है। रिपोर्ट में बताया गया कि मीका सिंह की कमाई का ज्यादातर हिस्सा उनकी सिंगिंग और दुनिया भर में किए जाने वाले स्टेज शोज से आती है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...