1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. Happy Birthday: राजनीति के क्षेत्र में भी दबदबा होने के साथ ऐसे बनाया था फिल्म इंडस्ट्री में करियर

Happy Birthday: राजनीति के क्षेत्र में भी दबदबा होने के साथ ऐसे बनाया था फिल्म इंडस्ट्री में करियर

आज के समय में प्रसिद्ध टॉलीवुड अभिनेता कोटा श्रीनिवास राव अपना 73 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं। कोटा श्रीनिवास राव एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं, जो मुख्य रूप से तेलुगु सिनेमा और तेलुगु थिएटर में अपने काम के लिए जाने जाते हैं। आपको बता दें, उन्होंने तमिल, हिंदी, कन्नड़ और कुछ मलयालम फिल्मों में भी काम किया है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: आज के समय में प्रसिद्ध टॉलीवुड अभिनेता कोटा श्रीनिवास राव अपना 73 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं। कोटा श्रीनिवास राव एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं, जो मुख्य रूप से तेलुगु सिनेमा और तेलुगु थिएटर में अपने काम के लिए जाने जाते हैं। आपको बता दें, उन्होंने तमिल, हिंदी, कन्नड़ और कुछ मलयालम फिल्मों में भी काम किया है।

पढ़ें :- Happy Birthday: Sushant Singh ने आखिरी बार रिया को दिया था ये खास गिफ्ट, ऐसे शुरू हुई थी लव स्टोरी

पूर्व राजनेता के रूप में, राव ने 1999-2004 तक भारत के आंध्र प्रदेश में विजयवाड़ा पूर्व से विधायक के रूप में कार्य किया। उन्होंने 1978 में तेलुगु फिल्म प्राणम ख्रीस्तु से अपनी शुरुआत की। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि उन्होंने 650 फीचर फिल्मों में अभिनय किया। उन्हें सर्वश्रेष्ठ चरित्र, खलनायक और सहायक अभिनेता के रूप में नौ राज्य नंदी पुरस्कार मिले हैं।

2012 में, उन्हें कृष्णम वंदे जग्गुरुम में उनके काम के लिए दक्षिण भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (SIIMA) मिला। 2015 में, उन्हें भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए भारत का चौथा सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री मिला।

उन्होंने अपनी विविध भूमिकाओं के लिए व्यापक आलोचनात्मक प्रशंसा प्राप्त की, जैसे कि अटरिन्टिकी डारेडी (2013), डुकुडु (2011), रक्षा चरित्र (2010), लीडर (2010), रेडी (2008), सरकार (2006), और कई और अधिक, 2003 में , उन्होंने तमिल फिल्म सामी में खलनायक के रूप में अपनी शुरुआत की। उन्होंने तमिल फिल्म थिरुपाची में एक नकारात्मक भूमिका में सनायाग सगदई की भूमिका निभाई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...