1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. हैप्पी चॉकलेट डे 2022: देखिये इस दिन को खास बनाने के 5 तरीके

हैप्पी चॉकलेट डे 2022: देखिये इस दिन को खास बनाने के 5 तरीके

हैप्पी चॉकलेट डे 2022: जैसे-जैसे दिन नजदीक है, हम आपके लिए कुछ उपाय लेकर आए हैं कि आप इस दिन को कैसे खास और यादगार बना सकते हैं। पता लगाने के लिए पढ़ें

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

वेलेंटाइन का जश्न शुरू हो गया है, और जल्द ही हम 9 फरवरी को चॉकलेट डे मनाने के लिए सप्ताह के तीसरे दिन में प्रवेश करेंगे। इस दिन, जोड़े एक-दूसरे को प्यार, स्नेह के प्रतीक के रूप में चॉकलेट का एक बॉक्स उपहार में देते हैं। शायद ही कोई व्यक्ति होगा जिसे चॉकलेट पसंद न हो।

पढ़ें :- हैप्पी चॉकलेट डे 2022: देखिये चॉकलेट डे पर बनाने के लिए आसान स्वादिष्ट और पूर्ण रेसिपी

जैसे-जैसे दिन नजदीक है, हम यहां आपके लिए कुछ उपाय लेकर आए हैं कि कैसे आप इस दिन को खास और यादगार बना सकते हैं।

रोमांटिक लंच, डिनर: चूंकि कई शहरों और राज्यों में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रेस्तरां को फिर से खोलने की अनुमति दी गई है, तो इस अवसर का उपयोग क्यों न करें। अपने खास को सबसे रोमांटिक लंच या डिनर डेट पर ले जाएं और उन्हें स्पेशल फील कराएं। हालांकि, चॉकलेट का डिब्बा लेना न भूलें।

मूवी की तारीख: चूंकि कई शहरों और राज्यों में COVID-19 महामारी की पाबंदी देखी जा रही है, तो क्यों न कुछ वाइन और मोमबत्तियों के साथ घर पर रोमांटिक मूवी डेट का आयोजन किया जाए। इसके अलावा, मूवी के दौरान स्वाद के लिए स्वादिष्ट चॉकलेट केक या मफिन तैयार करें।

रोमांटिक लेटर: यह अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है, तो आप किस बात का इंतजार कर रहे हैं, अपने दिल की बात कहें और इसे चॉकलेट से लपेट दें। साथ कुकिंग डेट प्लान करें और स्वादिष्ट चोको मफिन, केक आदि बनाएं।

वर्चुअल डेट: अगर आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं तो चिंता न करें, हमारे पास इस बात का सटीक आइडिया है कि आप इस दिन को कैसे सेलिब्रेट कर सकते हैं। अपनी सबसे अच्छी पोशाक निकालें और अपने प्रेमी द्वारा भेजी गई चॉकलेट का स्वाद लेते हुए एक आभासी मूवी या डिनर डेट की योजना बनाएं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...