1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. हैप्पी हाउसवाइफ्स डे 2021: शुभकामनाएं, उद्धरण, एसएमएस, संदेश व्हाट्सएप और फेसबुक स्टेटस अपने करीबी लोगों के साथ साझा करने के लिए

हैप्पी हाउसवाइफ्स डे 2021: शुभकामनाएं, उद्धरण, एसएमएस, संदेश व्हाट्सएप और फेसबुक स्टेटस अपने करीबी लोगों के साथ साझा करने के लिए

राष्ट्रीय गृहिणी दिवस हर साल 3 नवंबर को घर में रहने वाली उन महिलाओं को स्वीकार करने के लिए मनाया जाता है जो चौबीसों घंटे अपने पति और परिवार की देखभाल करती हैं। अधिक जानने के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

दुनिया में सबसे कठिन कामों में से एक घर और परिवार का प्रबंधन करना है और गृहिणियों से बेहतर कौन कर सकता है। इसलिए, उनकी कड़ी मेहनत और निस्वार्थ देखभाल का सम्मान करने के लिए उन्हें एक विशेष दिन समर्पित किया गया है जिसे गृहिणी दिवस कहा जाता है।

पढ़ें :- राष्ट्रीय प्रदूषण नियंत्रण दिवस 2021: जानिए महत्व, उद्देश्य और क्यों मनाया जाता है यह दिन

राष्ट्रीय गृहिणी दिवस हर साल 3 नवंबर को घर में रहने वाली उन महिलाओं को स्वीकार करने के लिए मनाया जाता है जो बिना किसी दिन की छुट्टी और भुगतान के अपने पति और परिवार की चौबीसों घंटे देखभाल करती हैं। इसलिए, यहां हम उसे धन्यवाद देने और उसे विशेष महसूस कराने के लिए उसे भेजने के लिए कुछ विशेष उद्धरण, शुभकामनाएं, एसएमएस और बहुत कुछ दे रहे हैं। जरा देखो तो

हमारे जीवन में हर चीज को सही जगह पर रखने के लिए आपने जितनी मेहनत और समर्पण किया है, वह शब्दों से परे है….. हर चीज के लिए धन्यवाद….. आपको गृहिणी दिवस की शुभकामनाएं।

राष्ट्रीय गृहिणी दिवस के अवसर पर, मैं यह स्वीकार करना चाहता हूं कि मैं सबसे भाग्यशाली पुरुष हूं जिसकी शादी सबसे अद्भुत महिला से हुई है जो एक अद्भुत गृहिणी बनाती है।

गृहिणी होने को कभी भी कुछ भी न समझें क्योंकि वास्तव में आप हर चीज की रीढ़ हैं….. गृहिणी दिवस की शुभकामनाएं।

पढ़ें :- विश्व एड्स दिवस 2021: जानिए तिथि, इतिहास, विषय और एचआईवी के शुरुआती लक्षण

एक गृहिणी के प्रयासों को तभी स्वीकार किया जाता है जब वह वह नहीं करती जो वे रोज करती हैं…..हमेशा उनसे प्यार करें और उनका सम्मान करें…. राष्ट्रीय गृहिणी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

गृहिणी दिवस हम सभी को याद दिलाता है कि हमारी माँ, पत्नियाँ, बहनें…। अपने घर को एक स्वीट होम जैसा महसूस कराने के लिए हर दिन इतनी मेहनत करो…. इन महिलाओं को गृहिणी दिवस की शुभकामनाएं।

हम समय पर काम पर पहुँच सकते हैं, समय पर अच्छे भोजन का आनंद ले सकते हैं क्योंकि हमारे पास एक प्रेरक गृहिणी है जो अपने प्रयासों से हर दिन हमारे जीवन को सही करती है…। गृहिणी दिवस पर उन्हें धन्यवाद।

एक गृहिणी जितना काम करती है वह कल्पना से परे है और बदले में वह केवल अपने और अपने प्रयासों के लिए सम्मान और प्यार चाहती है… .. गृहिणी दिवस की शुभकामनाएं।

राष्ट्रीय गृहिणी दिवस एक मधुर अनुस्मारक है कि हमें अपने जीवन को खुशहाल, आसान और अधिक सुंदर बनाने के लिए अपने घर की महिला को स्वीकार करना चाहिए और धन्यवाद देना चाहिए।

पढ़ें :- एनएफएचएस डेटा: पुरुष, भारत में 5 साल से कम उम्र के बच्चे पहले से कहीं ज्यादा मोटे

दुनिया में सबसे कठिन काम एक गृहिणी बनना है क्योंकि आपको भुगतान नहीं किया जाता है और आपको साल में 24/7/365 दिन काम करना पड़ता है….. गृहिणी दिवस की शुभकामनाएं।

हर महिला एक अच्छी गृहिणी नहीं हो सकती क्योंकि यह एक होने के लिए धैर्य और समर्पण की मांग करती है….. आपको राष्ट्रीय गृहिणी दिवस की बहुत बहुत शुभकामनाएं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...