1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. हैप्पी मदर्स डे 2022: देखें इस खास दिन पर अपनी मां को सरप्राइज देने के लिए 4 बेहतरीन आइडिया

हैप्पी मदर्स डे 2022: देखें इस खास दिन पर अपनी मां को सरप्राइज देने के लिए 4 बेहतरीन आइडिया

Mothers Day 2022: 08 मई वह दिन है जब दुनिया भर के बच्चे अपनी मां के बलिदान, प्यार और कड़ी मेहनत को स्वीकार करते हैं।

दुनिया भर की सभी माताओं को हैप्पी मदर्स डे। यह हमारी माताओं को पूरे दिल से लाड़-प्यार करने का एक आधिकारिक दिन है। बच्चे अपनी ‘माँ’ को स्पेशल फील कराने के लिए इस दिन की तैयारी में लगे हैं। ऐसे कई तरीके हैं जिनसे बच्चे अपनी माँ को विशेष महसूस करा सकते हैं। इस साल, मदर्स डे रविवार, 8 मई को मनाया जाएगा। चूंकि इस अवसर के लिए कुछ ही घंटे शेष हैं, आप नीचे बताए गए विचारों से अपनी मां को आश्चर्यचकित कर सकते हैं।

पढ़ें :- Corn Soup Recipe: हेल्थ के लिए बेहद फायदेमंद है कॉर्न सूप, ऐसे घर में बनाये लजीज सूप

1 उसके पसंदीदा सैलून में एक आश्चर्यजनक मालिश सत्र बुक करें।

मदर्स डे अपनी मां से काम की जिम्मेदारी लेने और उसे ‘चिल पिल लेने’ के लिए कहने का दिन है। और वास्तव में मालिश से ज्यादा आराम देने वाला कुछ नहीं है। मालिश आपके सारे तनाव और चिंताओं को थोड़ी देर के लिए दूर करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। तो क्यों न इस मदर्स डे पर अपनी मां के लिए उनके पसंदीदा सैलून में मसाज सेशन बुक करें? तुम भी अपने घर पर अपनी माँ के लिए सबसे अच्छी मालिश सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।

2. उसे एक सरप्राइज मूवी नाइट पर ले जाएं

मदर्स डे को आप फिल्मी अंदाज में सेलिब्रेट कर सकते हैं। अगर आपकी मां मूवी लवर हैं, तो आपको 8 मई को उनके साथ मूवी नाइट प्लान करनी चाहिए। देखें कि कौन सी मूवी पास के सिनेमाघरों में रिलीज हुई है और उसके अनुसार टिकट बुक करें। बीच-बीच में पॉपकॉर्न से भरा टब खरीदना न भूलें। इसके अलावा, अगर आपको COVID-19 के डर से अपने घर से बाहर निकलने में संदेह है, तो उसके साथ एक सोफे पर बैठें और घर पर अपनी माँ की पसंदीदा फिल्में देखें।

पढ़ें :- High Energy : दिनभर भरपूर ऊर्जा के लिए खाएं ऐसा भोजन, थकान और तनाव से मुक्त हो जाएंगे

3. उसकी पसंदीदा डिश पकाएं

‘मा के हाथ का खाना’ सभी को पसंद होता है, लेकिन यह आपकी माँ के लिए यह देखने का समय है कि क्या वह अपने बेटे/बेटी द्वारा पकाए गए भोजन का आनंद ले सकती है या नहीं। इस मदर्स डे पर शेफ की टोपी पहनिए और अपनी मां के पसंदीदा व्यंजन तैयार कीजिए। बेशक, यदि आप उसकी पसंदीदा डिश का स्वाद खराब नहीं करना चाहते हैं, तो आप उससे नुस्खा पूछ सकते हैं!

4. एक छोटी छुट्टी की योजना बनाएं

अगर आपकी मां को यात्रा करना पसंद है और प्रकृति से प्यार है, तो कुछ हरे-भरे इलाकों में एक छोटी सी जगह की योजना बनाकर उन्हें आश्चर्यचकित करें। यह आपको अपनी माँ के साथ विभिन्न मज़ेदार साहसिक गतिविधियों का पता लगाने का अवसर भी देगा। दिलचस्प बात यह है कि इस मदर्स डे पर कई ट्रैवल ऐप अद्भुत छूट दे रहे हैं।

पढ़ें :- पानी के अंदर चलती हैं यहाँ मेट्रो, आप भी देखें पूरी खबर
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...