1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Happy New Year 2023 Astro Tips : नये साल का स्वागत करने के लिए करें कुछ खास उपाय, इस प्रकार अर्पण करें भगवान को पुष्प

Happy New Year 2023 Astro Tips : नये साल का स्वागत करने के लिए करें कुछ खास उपाय, इस प्रकार अर्पण करें भगवान को पुष्प

01 जनवरी 2023 से नए साल का आगाज हो रहा है। नव वर्ष उम्मीदों और आकांक्षाओं का वर्ष है। नव वर्ष के आगमन का स्वागत पूरी दुनिया में जश्न के साथ होता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Happy New Year 2023 Astro Tips: 01 जनवरी 2023 से नए साल का आगाज हो रहा है। नव वर्ष उम्मीदों और आकांक्षाओं का वर्ष है। नव वर्ष के आगमन का स्वागत पूरी दुनिया में जश्न के साथ होता है। लोग एक दूसरे को शुभकामनाएं और उपहार देते है। लोग मिल जुल कर  खुशियां मना कर उत्साह पूर्व नये साल को सेलिब्रेट करते है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नये साल का स्वागत करने के लिए कुछ खास उपाय करने से पूरे वर्ष तक सफलता मिलती रहती है।  आइये जानते हैं कि नए साल पर क्या उपाय करना चाहिए।

पढ़ें :- Magh Purnima 2023 : रवि पुष्य नक्षत्र में पड़ रही है माघ पूर्णिमा, इस दिन जरूर अपनाएं ये उपाय

भोलेनाथ की कृपा बनी रहेगी
नये साल में शिव की कृपा प्राप्त करने करने के लिए जल में चंदन मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करें। इसके साथ ही शिवलिंग पर सफेद चंदन का लेप लगाएं। पूरे वर्ष भर भगवान भोलेनाथ की कृपा बनी रहेगी।

पक्षियों को दाना-पानी डालें
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नए साल के पहले दिन पक्षियों को दाना डालने से भी ग्रहों की कृपा प्राप्त होगी। मान्यता है कि पक्षियों को दाना-पानी डालने से राहु का दोष नहीं रहता है।

गाय को गुड़ और हरा चारा खिलाएं
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नए साल के पहले दिन गाय को गुड़ और हरा चारा खिलाएं। इसके साथ ही इस दिन सभी देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना करें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से सभी देवी-देवताओं की कृपा बनी रहती है।

सूर्य देव को जल अर्पित करें
नए साल पर सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए सूर्य देव को जल अर्पित करें। इसके साथ ही पशु-पक्षियों को गेहूं के दाने खिलाएं। माना जाता है कि ऐसा करने के सूर्य देव की असीम कृपा प्राप्त होती है।

पढ़ें :- इस तरह करें घरेलू तरीके से टोटका, नहीं लगेगी बच्चों को नजर

भगवान विष्णु के नाम का जप
भगवान विष्णु की उपासना से बिगड़े भाग्य बनते हैं। जातकों को नए साल पर  भगवान विष्णु के नाम का जप जरूर करना चाहिए।

गुलाब का फूल अर्पित करना चाहिए
नए साल के पहले दिन मां लक्ष्मी के समक्ष गुलाब का फूल अर्पित करना चाहिए। सारे बिगड़े काम बनते हैं और जीवन खुशहाल नजर आता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...